Chhattisgarh: शराब घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा गिरफ्तार

Chhattisgarh: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य में कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ा एक्‍शन लिया है. ईडी ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी, आधिकारिक सूत्रों के हवाले से रविवार को मिली.  

बता दें कि ईडी ने शनिवार को 2003 बैच के अधिकारी अनिल टुटेजा को रायपुर में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) / भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) कार्यालय से हिरासत में लिया था, जहां नौकरशाह और उनके बेटे यश टुटेजा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ही अपना बयान दर्ज करने गए थे.

Chhattisgarh: पिछले साल रिटायर हुए थे टुटेजा 

सूत्रों के मुताबिक, आईएएस अधिकारी को बाद में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावि‍धानों के तहत हिरासत में ले लिया गया और उनकी रिमांड की मांग करते हुए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए जाने की संभावना है. बता दें कि आईएएस अधिकारी पिछले साल ही सेवानिवृत्त हुए थे.

वहीं, सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाल ही में आयकर विभाग (आईटी) की शिकायत पर आधारित अपनी पिछली एफआईआर को रद्द करने के बाद ईडी ने कथित शराब घोटाला मामले में एक नया मनी लॉन्ड्रिंग मामला दर्ज किया था.

Chhattisgarh: भ्रष्टाचार और धनशोधन के सबूत

ईडी ने आरोप लगाया था कि छत्तीसगढ़ में बेची गई शराब की हर बोतल से अवैध रूप से धन इकट्ठा किया गया. जिसका रायपुर के मेयर के बड़े भाई अनवर ढेबर के नेतृत्व में शराब सिंडिकेट द्वारा उत्पन्न 2,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार और धनशोधन के सबूत भी मिले हैं.

इसे भी पढ़े:- Rajasthan: झालावाड़ में तेज रफ्तार ट्राले ने वैन को मारी टक्कर, नौ बारातियों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *