Chhattisgarh CM: विष्‍णुदेव साय बनेंगे छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें मुख्‍यमंत्री के नाम को लेकर बना सस्‍पेंस खत्‍म हो गया है. बैठक में फैसला लिया गया है कि छत्‍तीसगढ़ के नए मुख्‍यमंत्री (Chhattisgarh CM) विष्णुदेव साय होंगे. भाजपा के पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम की रायपुर में नव निर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की.

ये भी पढ़ें :- Kavach: ओडिशा और बिहार ट्रेन हादसों के बाद एक्‍शन में भारतीय रेलवे,1465 किलोमीटर लंबे मार्ग पर लगा ‘कवच’

Chhattisgarh CM: सीएम पद की रेस में फस्‍ट पर थे रमन सिंह

छत्तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री पद की दावेदारी की रेस में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह एक प्रबल दावेदार के रूप में पहले नंबर पर थे. हालांकि, छत्तीसगढ़ में 15 साल राज करने के बाद 2018 के चुनाव में भाजपा को बड़ी हार मिली, लेकिन आज भी छत्तीसगढ़ की सियासत में रमन सिंह को पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा माना जाता हैं. 15 साल राज करने के बाद रमन सिंह गरीबों के डॉक्टर और चाउर वाले बाबा के नाम से भी मशहूर रहे हैं.

Chhattisgarh CM: आदिवासी समाज के बड़े नेता हैं विष्णुदेव साय

विष्णु देव साय आदिवासी समाज के बड़े नेता हैं. इनका इसलिए बड़ा नाम है, क्योंकि वे चार बार सांसद, दो बार विधायक, केंद्रीय राज्य मंत्री और दो-दो बार के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. साथ ही उन्हें संगठन में काम करने का लंबा अनुभव भी है. साल 2023 में विधानसभा चुनाव में उन्होंने कुनकुरी सीट से जीत हासिल भी की है. प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद भी वे पार्टी से लगातार जुड़े रहे.

ये भी पढ़ें :- महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के समापन समारोह में सीएम योगी, बोले- शिक्षित होने के साथ ज्ञानवान होना महत्वपूर्ण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *