PM Kisan Yojana: किसान इस दिन तक करा लें ई-केवाईसी, वरना अटक सकती है 16वीं किस्त

PM Kisan Yojana E-Kyc: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लें रहे लाभारर्थियों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, पीएम किसान योजना के लाभुकों का ई-केवाईसी 15 जनवरी तक होगा. जिसके बारे में बीटीएम वैभव कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) के लाभुक ई-केवाईसी कराने के लिए विलेज नोडल ऑफिसर से संपर्क कर सकते हैं.

ई-कवाईसी कराने की की लास्‍ट डेट

बीटीएम वैभव कुमार के अनुसार, विलेज नोडल अधिकारी के अलावा, किसान किसी सीएससी सेंटर पर जरूरी दस्‍तावेजो, आधार कार्ड एवं किसान रजिस्ट्रेशन संख्या के माध्यम से कैंप मोड के तहत ई-केवाईसी करवा सकते हैं. बता दें कि ई-कवाईसी कराने की अंतिम तिथि‍ 15 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है.

PM Kisan Yojana: वीरपुर प्रखंड में कुल 3949 लाभार्थी

आकड़ों के अनुसार, वीरपुर प्रखंड में कुल 3949 किसान सम्मान निधि (PM Kisan Yojana) के लाभार्थी हैं. इनमें से करीब 98 फीसदी लाभुकों ने अपना ई-केवाईसी करवा लिया है. जिसमें नौला पंचायत में 832, डीह पर पंचायत में 371, भवानंदपुर पंचायत में 269, वीरपुर पूर्वी में 463, वीरपुर पश्चिमी पंचायत में 450, गेनहरपुर पंचायत में 424, जगदर पंचायत में 436 एवं पर्रा पंचायत में 704 किसान सम्मान निधि योजना के लाभुक हैं.

क्या है पीएम किसान योजना?

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत निबंधित लाभुकों को सालभर में छह हजार रुपये एनपीसीआइ के लिंक खाते में भेजा जाता है. यह राशि प्रत्येक चार महिने पर तीन अलग-अलग किस्तों में भेजी जाती है. प्रत्येक किस्त में दो हजार की राशि होती है.

इसे भी पढ़े:-Aditya-L1: आज लैग्रेंज प्वाइंट-1 पर पहुंच जाएगा इसरों का मिशन सूर्य, सूईट पेलोड होगा सबसे पहले एक्टिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *