Pashupati Paras ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्‍तीफा, एनडीए के सीट बंटवारे से थें नाराज

Pashupati Paras: बिहार में हाजीपुर से लोजपा के सांसद पशुपति कुमार पारस ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. पिछले एक हफ्ते पहले तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा कर रहे लोक जनताशक्ति पार्टी के सांसद पशुपति कुमार पारस उनसे नाता तोड़ लिया. बता दें कि पशुपति कुमार पारस ने एनडीए के सीट बंटवारे से नाराज होकर यह कदम उठाया है.

आपको बता दें कि सोमवार को एनडीए ने बिहार की 40 सीटों का अपने घटक दलों में बंटवारा किया था. इसमें उनके भतीजे चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी के नाम पर पांच सीटें दी गईं. दरअसल, चिराग और पारस, दोनों ही हाजीपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे और यह मौका अंतत: दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग को दिया गया. ऐसे में पशुपति पारस को सीट न मिलने पर पारस (Pashupati Paras) ने सांसद पद से इस्‍तीफा दे दिया.

Pashupati Paras: मेरे साथ हुई नाइंसाफी

लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस (Pashupati Paras) ने दिल्‍ली में मीडिया को अपने इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मैं पूरी ईमानदारी और लगन के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सिपाही के रूप में मंत्रीपद संभालते हुए काम कर रहा था. बीते हफ्ते मैंने बिहार में प्रेस को बताया था कि सीटों को लेकर मुझसे किसी की बात नहीं हुई है. मैं एनडीए की तरफ से विधिवत घोषणा का इंतजार कर रहा था. ऐसे में जब सोमवार को एनडीए ने सीट बंटवारे की घोषणा की तो मुझे एहसास हुआ कि मेरे साथ व्यक्तिगत रूप से और मेरी पार्टी के साथ भी नाइंसाफी हुई है. इसलिए, मैंने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है.

इसे भी पढ़े:- चुनाव का वो दौर…जब कबूतर थे चुनावी ड्यूटी पर तैनात, जन-जन तक पहुंचाया पल-पल की अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *