Bihar Cabinet Expansion: इस दिन होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्‍तार, जानिए किसे मिलेगा कौन सा मंत्रालय

Bihar Cabinet Expansion: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछलें कुछ दिनों से लंदन के दौरे पर है.  सोमवार को देर रात या मंगलवार को उनके पटना लौटने की खबर है. मुख्यमंत्री के लंदन से वापसी की खबर के साथ ही राज्य मंत्रिमंडल विस्तार की भी खबर एक बार फिर से सुर्खियो में बनी हुई है. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे है 15 मार्च को राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

Bihar Cabinet Expansion: इन मंत्रियों को दिलायी जाएगी शपथ

वहीं, ऐसी भी सूचना है कि जदयू कोटे से पुराने समीकरण के अंतर्गत ही प्राय: उन सभी मंत्रियों को शपथ दिलाया जाएगा, जो महागठबंधन की सरकार में थे. साथ ही कई मंत्रियों के विभाग में परिवर्तन किया जा सकता है, जिसमें शिक्षा विभाग को लेकर सबसे अधिक चर्चाए की जा रही है. फिलहाल यह विभाग विजय चौधरी के पास है.

इसके अलावा विजय चौधरी के पास जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का भी प्रभार है. इसके अतिरिक्त ग्रामीण विकास व ग्रामीण कार्य विभाग के लिए भी अलग-अलग मंत्री होंगे. समाज कल्याण व परिवहन विभाग भी अलग-अलग मंत्रियों के पास रहे हैं.

इसे भी पढ़े:- Oscars 2024: इस साल ऑस्‍कर में इन फिल्‍मों का रहा बोलबाला, जानिए किन फिल्‍मों और कलाकारों को मिला यह अवॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *