NIA: वामपंथी उग्रवाद पर एनआईए का एक्शन, आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में 60 से अधिक जगहों पर की छापेमारी

NIA Raid in andhra pradesh: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सोमवार को एक्‍शन मोड़ में नजर आई. दरअसल, एनआईए ने वामपंथी उग्रवाद या नक्सल मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 60 से अधिक जगहों पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि दोनों राज्यों में संदिग्धों के परिसरों और ठिकानों पर छापेमारी अभी भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी को खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद एनआईए के अलग-अलग टीमों ने राज्य पुलिस बलों के साथ सोमवार को सुबह-सुबह ही छापेमारी शुरू कर दी. सुत्रों के मुताबिक, वामपंथ उग्रवाद मामले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कुल 60 स्थानों पर एनआईए द्वारा तलाशी की जा रही है.

बताया जा रहा है कि जिन नेताओं के घर पर तलाशी ली जा रही है, उनका नक्सलों से संबंध होने का संदेह है. जिसमे तेलंगाना के हैदराबाद और आंध्र प्रदेश के गुंटूर, नेल्लोर और तिरुपति जिलों में छापेमारी की जा रही है. हालांकि इससे पहले भी 9 सितंबर को एनआईए ने सुरक्षा बलों के खिलाफ उपयोग के लिए प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से जुड़ी विस्फोटक सामग्री, ड्रोन और एक खराद मशीन की बरामदगी से जुड़े अगस्त 2023 के मामले के संबंध में तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में कई छापे मारे और तलाशी ली थी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *