World Cup: भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को मिला ‘गोल्डन टिकट’, BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए किया आमंत्रित

World Cup: भारत में इस वर्ष वनडे वर्ल्‍ड कप का आयोजन पांच अक्तूबर से होगा जो 19 नवंबर तक चलेगा।  वहीं, बीसीसीआई ने इस विश्व कप को खास बनाने के लिए एक मुहिम चलाई है। उसने देश की नामचीन हस्तियों को विश्व कप देखने के लिए आमंत्रित करना शुरू किया है। इस मुहिम का नाम ‘गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकॉन्स’ है। इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाले दिग्गजों को विश्व कप के मैच देखने के लिए गोल्डन टिकट दिया जा रहा है। इसी सिलसिले में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बाद भारत के मशहूर क्रिकेट सचिन तेंदुलकर को यह टिकट मिला है।

बीसीसीआई ने 8 सितंबर यानी आज एक्स जानकारी देते हुए लिखा कि बोर्ड के सचिव जय शाह ने तेंदुलकर को गोल्डन टिकट दिया। बीसीसीआई ने लिखा, ”क्रिकेट और देश के लिए एक गौरवशाली क्षण! हमारे “गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकॉन्स” कार्यक्रम के हिस्से के रूप में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट प्रदान किया। राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक सचिन तेंदुलकर की यात्रा ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है। अब वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का हिस्सा होंगे और लाइव मैच देखेंगे।”

दरअसल, बीसीसीआई ने अमिताभ बच्चन और जय शाह की तस्वीर 6 सितंबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।  उस समय उसने लिखा था, ”हमारे गोल्डन आइकॉन्स के लिए गोल्डन टिकट! बीसीसीआई के सचिव जय शाह को सुपरस्टार श्री अमिताभ बच्चन को हमारा गोल्डन टिकट पेश करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। एक महान अभिनेता और एक समर्पित क्रिकेट प्रेमी, अमिताभ बच्चन का टीम इंडिया के प्रति अटूट समर्थन हम सभी को प्रेरित करता रहता है। हम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में उनके शामिल होने से रोमांचित हैं।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *