BCCI: टेस्ट सीरीज खेलने वाले प्‍लेयर्स के लिए खुशखबरी! मिल सकता है तोहफा, आईपीएल के बाद होगा फैसला  

BCCI: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में चार मुकाबला हो चुका है, जिसमें तीन मैचों को भारत ने अपने नाम कर लिया है. वहीं, पांचवां और आखिरी मैच धर्मशाला में 7 मार्च को खेला जाएगा. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को तोहफा देने की तैयारी कर रहे है. कहा जा रहा है कि टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बोर्ड बड़ा फैसला ले सकता है.

दरअसल, हाल ही में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को आईपीएल 2024 की तैयारियां करते नजर आए. टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रणजी खेलने की सलाह दी, जिसको उन्होंने नजरअंदाज कर दिया. हालांकि BCCI ने खिलाड़ियों के इस रवैये पर नाराजगी भी जाहिर की थी. वहीं, इंग्‍लैड के खिलाफ चौथा टेस्ट जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही जिनमें टेस्ट क्रिकेट खेलने की भूख है.

BCCI: इन प्लेयर्स को मिलेगा बोनस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई ने सैलरी स्ट्रक्चर को फिर से तैयार करने की योजना बनाई है. बीसीसीआई का कहना है कि अगर कोई खिलाड़ी एक कैलेंडर वर्ष में सभी टेस्ट सीरीज खेलता है तो उसे वार्षिक रिटेनर अनुबंध के अतिरिक्‍त, बोनस दिया जाएगा. हालांकि इसपर बीसीसीआई आईपीएल 2024 के बाद फैसला ले सकता है.  बता दें कि फिलहाल में टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी को बीसीसीआई की ओर से 15 लाख रुपए दिए जाते हैं. जबकि, वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी को 6 लाख रुपए मिलते हैं. वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए 3 लाख की राशि दी जाती है. 

BCCI: 22 मार्च से शुरु होगा आईपीएल 2024

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईपीएल के 17वें संस्करण की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. बीसीसीआई की ओर से इस टूर्नामेंट के 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है, जिसमें पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा.

आपको बता दें कि आईपीएल के इतिहास में नौवीं बार सीएसके टू्र्नामेंट का पहला मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी. हालांकि इससे पहले टीम 2009, 2011, 2012, 2018, 2019, 2020, 2022 और 2023 में उद्घाटन मैच खेल चुकी है.

इसे भी पढ़े:-  Kerala: पीएम मोदी ने अंतरिक्ष में जाने वाले यात्रियों के नामों का किया ऐलान, कहा- ये सिर्फ 4 नाम या 4 इंसान नहीं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *