Bajrang Punia: NADA ने बजरंग पूनिया को किया सस्‍पेंड, इस वजह से लिया बड़ा एक्‍शन  

Bajrang Punia suspended by NADA: रेसलर बजरंग पूनिया को नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने बड़ा झटका दिया है. टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग पूनिया को NADA ने अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया है. पूनिया ने मार्च में सोनीपत में आयोजित नेशनल ट्रायल्स के दौरान डोप सैम्पल नहीं दिया था, इसके वजह से NADA ने ये बड़ा एक्शन लिया है. 

बजरंग पूनिया पर NADA का बड़ा एक्शन

बता दें कि सोनीपत में  10 मार्च को इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए चयन ट्रायल हुए थे. इस ट्रायल में बजरंग पूनिया हार गए थे. पूनिया को पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में रोहित कुमार से 1-9 से हार मिली थी. इससे पहले उन्‍होंने रविंदर के खिलाफ मुश्किल से जीत दर्ज की. सेमीफाइनल में हारने के बाद पूनिया गुस्से में तुरंत भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र से चले गए. राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) के अधिकारियों ने पूनिया के डोप सैंपल लेने की कोशिश की लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया था, इस वजह से ये कारवाई हुई है.  

बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट

वहीं, बजरंग पूनिया ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके अपनी बात रखी है. एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए खबर आ रही है उसके लिए मैं स्पष्ट करना चाहता हूं, मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को डोप नमूने देने से इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि वह पहले मेरा सैम्पल लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दें और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लें. मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समयानुसार देंगे.

NADA ने जारी किया बयान

नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी ने अपने बयान में कहा कि ‘NADR 2021 के आर्टिकल 7.4 के अनुसार, बजरंग पूनिया को तत्ककालीन प्रभाव से अस्थाई तौर पर निलंबित किया जाता है. इस मामले की सुनवाई में अंतिम फैसला आने से पहले पूनिया के किसी भी प्रतियोगिता या ट्रायल्स में शामिल होने पर तुरंत रोक लगाई जाती है.’

ये भी पढ़ें :- Kajal Side Effects: आप भी रोजाना लगाती हैं काजल? हो जाएं सावधान, वरना आंखों को होगा भारी नुकसान 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *