Asia Cup: इंडिया टीम को बड़ा झटका, एशिया कप के शुरूआती दो मैचों से बाहर हुए केएल राहुल

 KL Rahul not available for asia cup: चोट से वापसी करने वाले केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती दो  मैचों में नहीं खेल सकेंगे। जोकि इंडिया टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। आपको बता दें कि एशिया कप का आगाज 30 अगस्‍त से हो रहा है।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को  पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। उनका अगला ग्रुप मैच 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ होगा। इसके बाद सुपर-4 के मुकाबले खेले जाने हैं। एशिया कप के मौजूदा सीजन में कुल 6 टीमें उतर रही हैं। भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ग्रुप में हैं। वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है।

बीसीसीआई के मुख्य कोच ने राहुल द्रविड़ का एक मैसेज सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि केएल राहुल वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन एशिया कप के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के भारत के पहले दो मैचों (पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ) के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। द्रविड़ ने बेंगलुरु के अलुर में भारत के प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन के बाद यह बयान दिया।

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के साथ वह श्रीलंका नहीं जाएंगे। फिलहाल वह एनसीए में ही रहेंगे। हम 4 सितंबर को फिर से मूल्यांकन करेंगे और अगर वह फिट हुए तो श्रीलंका पहुंचेंगे। वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसका मतलब है कि राहुल सुपर 4 चरण के लिए तभी उपलब्ध होंगे जब भारत क्वॉलिफाइ कर लेगा। ईशान किशन पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ कीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं।

केएल राहुल के अलावा एशिया कप से ही मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। पिछले दिनों आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने वापसी की थी। दोनों गेंदबाजों ने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया था। एशिया कप के लिए विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन को बतौर रिजर्व शामिल किया गया है। ऐसे में उनके लिए भी मौका बन सकता है।

 

31 साल के केएल राहुल ने टीम इंडिया की ओर से अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला मार्च 2023 में खेला था। यानी वे लगभग 6 महीने से मैदान से दूर हैं। उन्होंने अब तक 54 वनडे खेले हैं। वनडे की 52 पारियों में राहुल ने 45 की औसत से 1946 रन बनाए हैं। 5 शतक और 13 अर्धशतक जड़ा है। 112 रन बेस्ट प्रदर्शन है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *