Manipur: मणिपुर में उग्रवादियों ने गांव पर किया हमला, तीन की गई जान

Manipur Violence updates: मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते कई महिनों से जारी इस हिंसा में ककरीब सैकड़ो लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में ही मणिपुर का एक और ताजा मनमला सामने आया है जहां तीन लोगों की मौत की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मणिपुर के उखरुल जिले में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन गांव वालों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि उखरुल जिले के थोवाई कुकी गांव में गांव की सुरक्षा में लगे लोगों और उग्रवादियों में भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन गांव वालों की जान चली गई।

 

उखरुल जिले में हुई इस मुठभेड़ में मृतकों की पहचान थांगखोकाई हाओकिप (35), होलेनसोन बाइते (24)  और जामखोगिन हाओकिप (26) के रूप में हुई है। सुत्रो से पता चला है कि गोलीबारी के बाद ये तीनों लोग लापता थे। गोलीबारी रुकने के बाद इन तीनों की तलाश की गई तो तीनों के शव बरामद हुए।

 

आपको बता दें कि मणिपुर में बहुसंख्यक मैतई समुदाय जनजातीय आरक्षण देने की मांग कर रहा है और इसी को लेकर आज कई महिनों से मणिपुर में हिंसा जारी है। वहीं केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने मणिपुर हिंसा की जांच शुरू कर दी है। इसके लिए 53 अफसरों की टीम बनाई गई है, जिसमें 29 महिला अफसरों को शामिल किया गया है। सीबीआई की टीम में तीन डीआईजी लवली कटियार, निर्मला देवी और मोहित गुप्ता और सुपरीटेंडेंट ऑफ पुलिस राजवीर सिंह भी शामिल हैं। ये अधिकारी सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर घनश्याम उपाध्याय को अपनी रिपोर्ट देंगे। बता दें कि यह पहली बार है कि इतनी बड़ी संख्या में महिला जांच अधिकारियों को जांच टीम में शामिल किया गया है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *