Kerala: केरल को पीएम मोदी ने दी चार हजार करोड़ के परियोजनाओं की सौगात, राम मंदिर का भी किया जिक्र  

Kerala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल के दो दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान पीएम मोदी ने सुबह त्रिशूर के गुरुवायूर मंदिर में पूजा अर्चना की. साथ ही उन्होंने कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया. कोच्चि में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्‍य है कि मुझे गुरुवायुर मंदिर में पूजा करने का मौका मिला.

Kerala: पीएम मोदी ने केरल में राम मंदिर का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि मुझे केरल के विकास के उत्सव में हिस्सा लेने का अवसर मिला है. कुछ दिन पहले अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करते हुए मैं केरल में रामायण से जुड़े चार पवित्र मंदिरों की बात की थी. यह चारों मंदिर राजा दशरथ के चार पुत्रों से जुड़े हैं. उन्‍होंने कहा कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा करने का सौभाग्य मिला है.

Kerala: बंदरगाहों की कनेक्टिविटी बढ़ाने का कर रहे प्रयास

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार कोच्चि जैसे तटीय शहरों की क्षमता बढ़ाने पर काम कर रही है. हम सागरमाला परियोजना जैसी पहल के जरिए बंदरगाहों की क्षमता बढ़ाने, बंदरगाह के बुनियादी ढांचे को बनाने और मजबूत करने और बंदरगाहों की कनेक्टिविटी बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं.

Kerala: भारत वैश्विक व्यापार का एक प्रमुख केंद्र बनकर उभर रहा

उन्होंने आगे कहा कि ‘आजादी के अमृत काल’ में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में देश के हर राज्य की अपनी-अपनी भूमिका है. ऐसे समय में जब भारत समृद्ध था, जब वैश्विक जीडीपी में भारत की हिस्सेदारी बहुत बड़ी थी, तब उसकी ताकत उसके बंदरगाह और बंदरगाह शहर ही थे. अब, जब भारत फिर से वैश्विक व्यापार का एक प्रमुख केंद्र बनकर उभर रहा है, तो हमने अपनी समुद्री शक्ति को मजबूत करना शुरू कर दिया है.

Kerala: कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी ने किया संबोधित 

वहीं, परियोजनाओं के लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी ने कोच्चि में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके बाद उन्‍होंने केरल में शक्तिकेंद्र प्रभारी सम्मेलन में भाग लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ” विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, भाजपा कार्यकर्ताओं की पीढ़ियों ने केरल में भाजपा का झंडा ऊंचा रखा है. मैं आपके सामने सिर झुकाता हूं- जो लोग राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान भी भारत की सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं.”

इसे भी पढ़े:-Defence: दक्षिण अमेरिकी देशों ने पिनाक रॉकेट लांचर खरीदने में दिखाई दिलचस्पी, लंबी दूरी के रॉकेट विकसित कर रहा DRDO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *