केरल: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 300 नए मामले, तीन की मौत

Covid19: देशभर में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते दिख रहे हैं. केरल में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस के 300 नए मामले सामने आए हैं. इससे प्रभावित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने गुरुवार को यह आंकड़े जारी किए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना (Covid19) के 358 नए केस सामने आए हैं, इनमें से 300 अकेले केरल के हैं. इसके साथ ही राज्य में  कोरोना के कुल सक्रिय केस बढ़कर 2,341 हो गए हैं. वहीं देशभर में कुल एक्टिव मामले बढ़कर 2669 हो गए हैं.  

Covid19: केरल में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 72 हजार पार

केरल में कोरोना वायरस से तीन मरीजों की जान जा चुकी है, जिसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 72,059 पहुंच गया है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि केरल में कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद चिंता की कोई बात नहीं है, हमारा हेल्थ सिस्टम कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए तैयार है. बताया कि पिछले 24 घंटे में 211 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं. साथ ही देश में कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या 68,37,414 हो गई है. 

Covid19: ‘घबराने की जरूरत नहीं’

कोरोना के मामले बढ़ने के बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने लोगों से कहा कि वह घबराएं नहीं और राज्य सरकार पूरी तरह से हालात से निपटने के लिए तैयार है. तानाजी सावंत ने बताया कि राज्य में भी कोरोना के नए सबवैरिएंट जेएन.1 से संक्रमित एक व्यक्ति मिला है. राज्य का हेल्थ सिस्टम कोरोना के नए सबवैरिएंट से निपटने के लिए तैयार है और लोगों को घबराने के आवश्‍यकता नहीं है. 

ये भी पढ़ें :- फ्रांस ने भारत को 26 मरीन राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के लिए भेजा प्रस्‍ताव, कैबिनेट से बातचीत के बाद फाइनल होगी डील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *