Lok Sabha Elections के पहले चरण की वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक UP में 12 तो MP में 14% हुए मतदान

UP Election 2024 Phase 1 Voting: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए विभिन्‍न राज्‍यों में आज मतदान किए जा रहे है. बता दें कि चुनाव के पहले चरण में कुल 21 राज्‍यों के 102 सीटों के लिए वोट किए जाएंगे. जिसके लिए आज सुबह सात बजें से ही मतदान शुरू हो गए है.

वहीं, अगर बात करें यूपी (UP Election 2024) की, तो यहां आठ सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान किया जा रहा है, जो शाम छह बजे तक जारी रहेगा. जिनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बि‍जनौर, रामपुर, नगीना (अजा), मुरादाबाद और पीलीभीत लोकसभा सीट शामि‍ल हैं. यूपी के इन सीटों पर सुबह नौ बजें तक 12.66 प्रतिशत वोट डाले जा चुके है.

UP Election 2024: चार सीटों ये जीती भाजपा

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में पहले चरण की आठ सीटों में से चार भाजपा, तीन बसपा और एक सपा ने जीती थी. ऐसे में देखना ये होगा कि इस बार जनता किसके भाग्‍य का क्‍या फैसला करती है.

मध्‍य प्रदेश में मतदान जारी

जबकि मध्य करें तो यहां पर सुबह नौ बजे तक करीब 14 प्रतिशत मतदान किया जा चुका है. मंडला सीट पर सबसे ज्यादा 16.30 फीसदी मतदान हुआ तो सीधी में सबसे कम 11.93 प्रतिशत वोट पड़े. यहां कई नवविवाहित जोडें भी वोट डालने के लिए बुथ पर पहुंच रहें है.

इसे भी पढ़े:- Weather: ईरान में चल रही चक्रवाती हवाओं का उत्तर भारत पर असर, दिल्ली समेत कई इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *