Twitter: बिना अकाउंट वेरिफाइड के नहीं कर सकेंगे पोल में वोट

नई दिल्‍ली। एलन मस्‍क जब से Twitter के मालिक बने है तब से हर रोज नए बदलाव कर रहे हैं। मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने सबसे पहले छंटनी की। उसके बाद उन्होंने Twitter बॉट की छुट्टी की और हमेशा के लिए बैन हुए कुछ अकाउंट को री-स्टोर किया। अब एलन मस्क का पूरा ध्यान रेवेन्यू पर है। मस्क ने कुछ दिन पहले ही ट्विटर ब्लू सेवा शुरू की है जो कि एक शुल्क आधारित सेवा है। मासिक शुल्क अदा करने पर कोई भी ट्विटर यूजर ब्लू टिक ले सकता है। इसके अलावा हाल ही में एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर के टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल सिर्फ ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर ही कर सकेंगे।

अब एलन मस्क रेवेन्यू के लिए एक बड़ा दांव चलने जा रहे हैं। Twitter पर अब पोल में वोट करने के लिए वेरिफाइड होना आवश्‍यक होगा यानी यदि आपका Twitter अकाउंट वेरिफाइड नहीं है तो आप ट्विटर के पोल में वोट नहीं कर पाएंगे। इस फीचर की जानकारी भले ही आज सामने आई है लेकिन एलन मस्क ने इसकी घोषणा पिछले वर्ष दिसंबर में ही कर दी थी।

एलन मस्क ट्विटर ब्लू में टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को भी शामिल करने जा रहे हैं यानी यदि आपको SMS आधारिक टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन चाहिए तो आपको पैसे देने होंगे। इसकी शुरुआत 19 मार्च से होने जा रही है। एप और वेब कोड आधारित टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर पहले की तरह ही काम करेगा, लेकिन मैसेज के जरिए टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन कोड पाने के लिए आपको पैसे देने होंगे। इसके लिए सभी यूजर्स को नोटिफिकेशन दिए जा रहे हैं। तमाम ट्विटर यूजर्स इस फैसले से नाराज दिखाई दे रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *