Google Pixel Watch में आया ये खास फीचर्स

टेक्नोलॉजी। Google ने अपनी पहली स्मार्टवॉच Google Pixel Watch के लिए आखिरकार वो अपडेट जारी कर दिया है जिसके लिए यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, हालांकि गूगल ने इस अपडेट के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। Google Pixel Watch के यूजर्स को अब फॉल डिटेक्शन का अपडेट मिलने लगा है।

कुछ महीने पहले गूगल ने कहा था कि Google Pixel Watch में फॉल डिटेक्शन का फीचर सर्दियों में जारी किया जाएगा। फॉल डिटेक्शन एक इमरजेंसी कॉल सर्विस है। यदि कोई यूजर कहीं गिर जाता है तो यह फॉल डिटेक्शन फीचर ऑन हो जाता है और पहले से सेव इमरजेंसी नंबर पर कॉल लगाता है।

9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक फॉल डिटेक्शन फीचर का अपडेट Google Pixel Watch में दिसंबर के अपडेट के साथ आया है। Google Pixel Watch के लिए आए फॉल डिटेक्शन का फर्मवेयर वर्जन नंबर RWD9.220429.070 है। रिपोर्ट के मुताबिक अपडेट के बाद फॉल डिटेक्शन फीचर को सेटिंग में Safety & Emergency सेक्शन में देखा जा सकता है।

यदि किसी हादसे के वक्त यूजर के हाथ में Google Pixel Watch है तो वह इमरजेंसी कॉल करेगी, हालांकि कॉल से पहले यूजर्स को इसका अलर्ट भी मिलेगा। यह फीचर तभी काम करेगा जब आपकी वॉच किसी वाई-फाई नेटवर्क या LTE नेटवर्क से कनेक्ट रहेगी।

Google Pixel Watch को पहला अपडेट दिसंबर में मिला है जिसका OTA अपडेट नंबर 1.0.5.491529637 है। इस अपडेट के साथ कई सारे बग को फिक्स किया गया है और परफॉरमेंस को बेहतर किया गया है। इसके साथ एक बैटरी सेवर फीचर भी मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *