कल से सस्ते होंगे Royal Enfield के ये मॉडल…

ऑटोमोबाइल। देश की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield लगातार अपने वाहनों में छोटे-छोटे अपडेट देती रहती है, लेकिन हो सकता है कि लेटेस्ट अपडेट Royal Enfield के चाहने वालों को रास ना आए। चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने अपनी मोटरसाइकिल Meteor 350 और Himalayan से ट्रिपर नेविगेशन को स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर हटा दिया है।

बना ऑप्शनल एक्सेसरी:- इस क्रूजर और एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल के सभी वैरिएंट्स को स्टैंडर्ड तौर पर इस फीचर के साथ पेश किया गया था, लेकिन लेटेस्ट अपडेट के बाद इन बाइक्स पर ट्रिपर नेविगेशन सिर्फ रॉयल एनफील्ड के MIY कॉन्फिगरेटर के जरिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध होगा।

इतनी कम हुई कीमत:- एक स्टैंडर्ड फीचर के रूप में ट्रिपर नेविगेशन को हटाने के कारण Meteor 350 और Himalayan दोनों की कीमतों में 5,000 रुपये की कमी की गई है, हालांकि यह अब स्टैंडर्ड फीचर की बजाए ऑप्शन फीचर के तौर पर मिलना जारी रहेगा।

न्यू-जेनरेशन Classic 350 और Scram 411 जैसे अन्य मॉडलों में, ट्रिपर नेविगेशन को शुरुआत से एक ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में पेश किया गया है। राइडर के स्मार्टफोन पर ब्लूटूथ के जरिए रॉयल एनफील्ड एप के साथ कनेक्ट किए जाने पर ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखाता है।

Royal Enfield ने हाल ही में Meteor 350 लाइनअप में 3 नए कलर ऑप्शन शामिल किए हैं। इनमें बेस फायरबॉल वैरिएंट में हरा व नीला पेंट और टॉप-एंड सुपरनोवा वैरिएंट में पेश किया गया और एक नया रेड शेड शामिल है।

कंपनी ने बताई ये वजह- Royal Enfield का कहना है कि चल रही वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है। मीटियोर 350 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसी बाइक्स पर हमने ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस फीचर को एक एडिशनल, प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में शिफ्ट करने का अस्थायी निर्णय लेते हुए सेमीकंडक्टर चिप के इस्तेमाल को ऑप्टिमाइज करने का फैसला लिया है। आरई एप पर मेक इट योर-एमआईवाई ऑप्शन के जरिए इसे खरीदा जा सकता है।

यह फैसला एक मई 2022 से प्रभावी होगा और हमारी मोटरसाइकिलों में सेमीकंडक्टर चिप के इस्तेमाल पर निर्भरता को जरूरी पहलुओं तक सीमित करने के लिए लिया गया है। हम जोखिमों को कम करने व निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अपने विक्रेताओं के साथ काम करना जारी रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *