Subrata Roy News: नहीं रहें सहारा के संस्थापक सुब्रत रॉय, आज दोपहर लखनऊ लाया जाएगा पार्थिव शरीर

Subrata Roy News: सहारा समूह के संस्‍थापक सहारा श्री सुब्रत रॉय का मंगलवार की रात मुंबई के एक अस्पताल में  निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि वह गंभीर बीमारी से ग्रसित थे और बीते कुछ महीनों से उनका इलाज चल रहा था. आज उनका पार्थिव शरीर लखनऊ लाया जाएगा और यहीं उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, सहारा श्री की पार्थिव शरीर को आज दोपहर 1:00 बजे लखनऊ लाया जाएगा. आज सहारा शहर में उनके पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. सहारा से जुड़े हुए देश भर के कर्मचारियों के यहां पहुंचने की उम्‍मीद जताई जा रही है.  इसके बाद कल बैकुंठधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. सहारा श्री के निधन की जानकारी सहारा इंडिया परिवार ने एक प्रेस नोट जारी करके दी.

सुब्रत राय के निधन पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर शोक प्रकट किया है.

बन रही है फिल्म 
सुब्रत रॉय की वास्‍तवि‍क जिंदगी पर फिल्‍म निर्माता संदीप सिंह और जयंतीलाल गड़ा फिल्म बनाने जा रहे थे. उन्होंने अपनी नई फिल्म ‘सहाराश्री’ का एलान किया था. जो सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक के जीवन पर आधारित एक  बायोपिक है. इस एलान के साथ ही सुदीप्तो सेन, संदीप सिंह और जयंतीलाल गड़ा ने ‘सहाराश्री’ का मोशन पोस्टर भी रिलीज किया है.

10 जून 1948 को हुआ था जन्म
बता दें कि सुब्रत रॉय सहारा का जन्म 10 जून 1948 को हुआ था. वे भारत के प्रमुख कारोबारी और सहारा इंडिया परिवार के फाउंडर थे. वो देशभर में  ‘सहाराश्री’ के नाम से जाने जाते थे. बिहार के अरारिया जिले में जन्मे सुब्रत रॉय ने कोलकाता के होली चाइल्ड स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा पूरी की. इसके बाद उन्होंने राजकीय तकनीकी संस्थान गोरखपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया. सहाराश्री ने वर्ष 1978 में गोरखपुर से अपना व्यवसाय शुरू किया.

ये भी पढ़े:-  Today Horoscope: मिथुन और तुला राशि वालों को आज मिलेगी गुड न्यूज, जानिए अन्य राशियों का हाल!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *