Today Horoscope: मिथुन और तुला राशि वालों को आज मिलेगी गुड न्यूज, जानिए अन्य राशियों का हाल!

Rashifal 15 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 15 नवंबर, दिन बुधवार को कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी राशियों का राशिफल…

मेषः दिन के शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रसस्त होंगे. वाद-विवाद से दूर रहें. संतान से कष्ट संभव है. सेहत का ख्याल रखें.

वृषभः आज का दिन शानदार रहेगा. ऑफिस के तरफ से गुड न्यूज मिल सकती है. खानपान पर ध्यान दें. सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. महिला मित्र से विवाद हो सकता है.

मिथुनः आज का दिन अच्छा रहेगा. राजनीति से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यपारी वर्ग उधारी देने से बचें. वरना आपका पैसा फंस सकता है.

कर्कः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. भावनाओं को काबू में रखें, वरना आपका बनता हुआ कार्य भी बिगड़ सकता है. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. युवा वर्ग करियर पर फोकस करें.

सिंहः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. नया कारोबार शुरू करने के लिए दिन शुभ है.

कन्याः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यं की प्रशंसा करेंगे. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा.

तुलाः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. लवमेट के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लगने से मन प्रसन्न रहेगा. घर पर धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है.

वृश्चिकः आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. खानपान पर ध्यान दें. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यात्रा के योग हैं. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है.

धनुः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. व्यवसाय में नया निवेश से बचें. धन हानि संभव है.

मकरः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अनुभवी लोगों से राय मशवरा अवश्य लें.

कुंभः आज आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. पेट संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें. सेहत पर ध्यान दें.

मीनः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. खर्चों की अधिकता के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. नौकरी में तरक्की के चांस हैं. लव लाइफ में किसी तीसरे की एंट्री हो सकती है. मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *