नौसेना के बेड़े का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया निरीक्षण….

विशाखापत्तनम। आंध्रप्रदेश के दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को विशाखापत्तनम में पूर्वी नौसेना कमान का दौरा किया। 12वें प्रेसिडेंट फ्लीट रिव्यू के दौरान उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गई। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परेड का निरीक्षण भी किया। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय नौसेना के  राष्ट्रपति के बेड़े का निरीक्षण किया। इस बेड़े में 60 पोत, पनडुब्बियां व 55 विमान शामिल हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नौसेना के गश्ती पोत आईएनएस सुमित्रा पर सवार हुए।

इसके बाद पूर्वी नौसेना कमान ने राष्ट्रपति फ्लीट रिव्यू के 12वें संस्करण के दौरान 21 तोपों की सलामी दी। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर विशाखापत्तनम में राष्ट्रपति के बेड़े की समीक्षा का 12वां संस्करण आयोजित किया गया है।

प्रेसिडेंट फ्लीट रिव्यू का विशेष महत्व है। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आईएनएस सुमित्रा को खासतौर पर राष्ट्रपति की याट के रूप में नामित किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्टीमिंग पास्ट कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी जहाजों की समीक्षा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *