96वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के समापन समारोह में पीएम मोदी ने लिया हिस्सा….

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में 96वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के समापन समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के नए खेल परिसर का उद्घाटन भी किया।

उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेनिंग ले रहे 2021 बैच के अधिकारियों से बात की। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते वर्षों में मैंने अनेकों बैचेज के सिविल सर्वेंट्स से बात की है, मुलाकात की है, उनके साथ लंबा समय गुजारा है।

लेकिन आपका बैच बहुत स्पेशल है। आप भारत की आजादी के 75वें वर्ष में अपना काम शुरू कर रहे हैं। हम में से बहुत से लोग उस समय नहीं होंगे जब भारत अपनी आजादी के 100वें वर्ष में प्रवेश करेगा, लेकिन आपका ये बैच, उस समय भी रहेगा, आप भी रहेंगे।

आजादी के इस अमृतकाल में अगले 25 साल में देश जितना विकास करेगा, उसमें बहुत बड़ी भूमिका आपकी होगी। आपको फाइलों और फील्ड का फर्क समझते हुए ही काम करना होगा। फाइलों में आपको असली फील नहीं मिलेगी। फील के लिए आपको फील्ड से जुड़े रहना होगा

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में हमें सुधार, प्रदर्शन, परिवर्तन को अगले स्तर पर ले जाना है। इसलिए ही आज का भारत सबका प्रयास की भावना से आगे बढ़ रहा है। आपको भी अपने प्रयासों के बीच ये समझना होगा कि सबका प्रयास, सबकी भागीदारी की ताकत क्या होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *