PM Modi: बीजेपी मुख्यालय में ढोल-नगाड़ो के साथ PM मोदी का स्वागत, बोले- नारी शक्ति को खुला आसमान दे रहा भारत

PM Modi in BJP Headquarters: महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम)  संसद के दोनों सदनों से पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को  बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे. बिल पास होने की खुशी में महिला सांसदों और कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का अनोखे अंदाज में आभार व्यक्त किया है. पीएम मोदी का ढोल-नगाड़ों और फूलों की वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया. इस कार्यक्रम में भाजपा की सभी महिला सांसद, दिल्ली की सभी महिला पार्षद व अन्य महिला जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी रही.

पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार बड़े पड़ावों को करता है पार करता

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि मैं आज देश की हर माता को, बहन को, बेटी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. कल और परसो हम सबने एक नया इतिहास बनते देखा है. हम सबका सौभाग्य है कि ये इतिहास बनाने का अवसर कोटि-कोटि जनों ने हमें दिया है. नारी शक्ति वंदन अधिनियम का दोनों सदनों से पास होना, इस बात का भी साक्षी है कि जब पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार होती है, तो देश कैसे बड़े फैसले लेता है, बड़े पड़ावों को पार करता है.

रिकॉर्ड मतों से पारित हुआ बिल

प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाली अनेकों पीढ़ियों तक इस निर्णय और इस दिवस की चर्चा होगी. मैं पूरे देश को ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ संसद के दोनों सदनों में भारी बहुमत से पारित होने की बहुत बहुत बधाई देता हूं. कभी-कभी किसी निर्णय में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता होती है. आज हम सभी ऐसे ही एक निर्णय के साक्षी बने हैं. संसद के दोनों सदनों द्वारा ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ रिकॉर्ड मतों से पारित किया जा चुका है. जिस बात का देश को पिछले कई दशकों से इंतजार था, वो सपना अब सच हुआ है.

हमारे लिए गर्व का विषय
उन्होंने कहा कि आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है. पूरे देश की माताएं, बहनें और बेटियां के बीच खुशी की लहर है. हम सबको आशीर्वाद दे रही हैं. कोटि-कोटि माताओं, बहनों के सपने को पूरा करने का सौभाग्य हमारी भाजपा सरकार को मिला है. इसलिए राष्ट्र को सर्वप्रथम मानने वाली पार्टी के रूप में, भाजपा कार्यकर्ता के रूप में, एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में ये हमारे लिए गर्व का विषय है.

भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष
उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई सामान्य कानून नहीं है। ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है। ये अमृतकाल में सबका प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बढ़ा कदम है।

हमारा कमिटमेंट था, पूरा करके दिखाया
पीएम मोदी ने कहा, ‘लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी के लिए, इस कानून के लिए भाजपा तीन दशक से प्रयास कर रही थी. ये हमारा कमिटमेंट था. इसे हमने पूरा करके दिखाया है.’ उन्होंने कहा कि भारत को विकसित बनाने के लिए, आज भारत नारी शक्ति को खुला आसमान दे रहा है. आज देश, माताओं-बहनों-बेटियों के सामने आने वाली हर अड़चन को दूर कर रहा है.

बीती रात राज्यसभा ने दी मंजूरी
बता दें कि इससे पहले लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण के प्रावधान वाला 128वां संविधान संशोधन विधेयक गुरुवार को राज्यसभा में पारित हो गया. दिनभर की लंबी चर्चा के बाद इसे पास किया गया. बिल के पक्ष में 214 वोट पड़े, जबकि किसी ने भी बिल के खिलाफ वोट नहीं डाला.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *