Weather Update: कहीं हल्की तो कहीं होगी झमाझम बारिश, जानें यूपी-बिहार समेत कई राज्यों के मौसम का हाल

Weather News: देश के कई राज्‍यों बारिश को लेकर नया अपडेट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार,  शुक्रवार को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना हैं. इसके अलावा, अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत और पश्चिमी मध्य भारत के इलाकों में बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिलेंगी. जानें इन राज्‍यों के मौसम का हाल…

नई दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग अनुसार, राष्‍ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे. 23 सितंबर को नई दिल्ली में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश का मौसम

आई एमडी की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज हल्की बारिश होने के आसार हैं. गाजियाबाद में आज यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. साथ ही गाजियाबाद में आज गरज के साथ बारिश की हो सकती है.

कैसे रहेगा अन्य राज्यों का मौसम?

मौसम विभाग ने बताया कि आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम असम और उत्तर-पूर्व बिहार में मध्यम बारिश होने की संभवना है. साथ ही ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश होने की आशंका जताई है. मौसम विभान ने पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *