">

पीएम मोदी ने सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का किया उद्घाटन

बेंगलुरु। पीएम नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर आज बेंगलुरु पहुंचे। यहां उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में नवनिर्मित सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन किया। बेंगलुरु में कार्यक्रम संपन्न करने के बाद पीएम मोदी बागची-पार्थसारथी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की भी आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी बेंगलुरु में डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का भी दौरा करेंगे। यहां पीएम मोदी राष्ट्र को 150 ‘प्रौद्योगिकी हब’ समर्पित करेंगे जिन्हे औद्योगिक परिवर्तन करके विकसित किया गया है। इसके बाद वे 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे।

आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार सुबह पीएम मोदी मैसूर पैलेस मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। पीएमओ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यक्रम 75 केंद्रीय मंत्रियों के नेतृत्व में देश भर में 75 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न शैक्षिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, कॉर्पोरेट और अन्य नागरिक समाज संगठनों द्वारा भी योग शिविर आयोजित किए जाएंगे और इसमें देश भर के करोड़ों लोग शामिल होंगे।

पीएमओ ने बताया कि इस वर्ष के योग दिवस का विषय “मानवता के लिए योग” है। यह विषय दर्शाता है कि कैसे योग ने कोविड महामारी के दौरान पीड़ा को कम करने में मानवता की सेवा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *