फरीदाबाद में पीएम मोदी ने किया अमृता अस्पताल का उद्घाटन

चंडीगढ़ । पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी के फरीदाबाद आगमन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मां अमृतानंदमयी, उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर भी उपस्थित रहे।इस दौरान सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और अन्य मौजूद रहे।

भारत में इलाज एक सेवा है:-

फरीदाबाद में अमृत अस्पताल के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक ऐसा राष्ट्र है, जहां, इलाज एक सेवा है, आरोग्य एक दान है। जहां आरोग्य आध्यात्म, दोनों एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। हमारे यहां आयुर्विज्ञान एक वेद है। हमने हमारी मेडिकल साइन्स को भी आयुर्वेद का नाम दिया है।

पीएम मोदी कुछ ही देर में न्यू चंडीगढ़ स्थित होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर जनता को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा से लेकर उनका मेहमानवाजी से दिल जीतने में पंजाब सरकार ने पूरी जान लगाई हुई है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए दो किलोमीटर पहले ही आने वाले प्रत्येक वाहन और व्यक्ति पर नजर रखने के लिए 85 फुट की ऊंचाई पर स्‍पेशल कैमरा लगाया गया है। वहीं पूरा एरिया नो फ्लाइंग जोन घोषित है। केंद्र और पंजाब सरकार की सुरक्षा एजेंसियों ने मोर्चा संभाला हुआ है।

इनको भी हरी झंडी का इंतजार:-

इनके साथ ही, ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे जोकि सिखों के धार्मिक स्थलों- सुल्तानपुर लोधी, गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब, तरनतारन के अलावा हिन्दुओं के धर्म स्थल माता वैष्णो देवी को जोड़ेगा, को भी हरी झंडी का इंतजार है। यह एक्सप्रेस-वे हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के प्रमुख औद्योगिक शहरों- अंबाला, चंडीगढ़, मोहाली, संगरूर, पटियाला, लुधियाना, जालंधर, कपूरथला, कठुआ और सांबा को भी जोड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *