PM Modi South Visit: पीएम मोदी का दक्षिण दौरा आज, देंगे करोडों की सौगात

PM Modi South Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय दक्षिण दौरे पर रहेंगे. दौरे के दौरान पीएम मोदी मंगलवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचेंगे. जहां वो भारतीदासन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. इसके अलावा वो तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन भी करेंगे. साथ ही कई अन्य विकास परियोजनाओं का शुरुआत की जाएगी.

तिरुचिरापल्ली को मिलेगी 19 हजार करोड़ रुपये की सौगात

बता दें कि पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली को कुल करीब 19 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे. वहीं, पीएम मोदी (PM Modi) के दौरे को लेकर तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा कि ‘आज तमिलनाडु और देश की जनता को 19850 करोड़ रुपये के विकास कार्य समर्पित किए जाएंगे. जिनमें तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग भी शामिल है.

PM Modi के लिए तिरुचिरापल्ली बेहद खास

बताया जा रहा है कि तिरुचिरापल्ली पीएम मोदी के लिए बेहद खास है, इसलिए पार्टी ने फैसला किया है कि प्रधानमंत्री का स्वागत आज स्वच्छ भारत से किया जाए और हम सब इसके लिए बीते तीन दिनों से साफ-सफाई कर रहे हैं. जब भी प्रधानमंत्री तमिलनाडु आते हैं तो उसका राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता पर काफी प्रभाव पड़ता है.’

लक्षद्वीप में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) दौरे के दौरान लक्षद्वीप भी जाएंगे. वहां वो 1150 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन विकास परियोजनाओं के अंतर्गत लक्षद्वीप में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी, साफ पीने के पानी की सप्लाई, सौर ऊर्जा और स्वास्थ्य संबंधी विकास परियोजनाएं शामिल हैं.

इसे भी पढ़े:- Aaj Ka Rashifal: सभी राशियों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, जानिए 12 राशियों का राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *