WhatsApp ने महिलाओं को दी य‍ह खास चैटबॉट की सुविधा…

टेक्‍नोलाॅजी। जैसा की आपको पता है कि आनलॉइन चैटिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए हमेशा नए फीचर्स के अपडेट लाता रहता है, पर इस बार व्हाट्सएप ने महिला यूजर्स को ध्यान में रखते हुए अपने नए अपडेट में ‘बोल बहन’ के नाम से एक नया AI चैटबॉट लॉन्च किया है।

इस चैटबॉट की सबसे खास बात यह है कि, इससे हेल्थ से संबंधी सभी जानकारी के साथ ही किशोरावस्था की लड़कियां वह सभी सवाल पूछ सकती हैं, जिसे पूछने में उन्हें झिझक या शर्म आती है, यहां लड़कियां अलग-अलग टॉपिक पर कोई भी सवाल पूछ सकती हैं। व्हाट्सएप ने यह फीचर देने के लिए Girl Effect के साथ साझेदारी की है। वहीं आपके सभी सवालों के लिए व्हाट्सएप ने एक नंबर सर्विस भी जारी किया है, जहां आप अपने सवालाें का जवाब आसानी से पा सकेंगी।

कैसे करें इस्‍तेमाल:-
बोल बहन (Bol Behen) चैट बॉट का इस्तेमाल करने के लिए महिला यूजर्स को व्हाट्सएप पर +917304496601 नंबर पर ‘Hi’ भेजना होगा या इस लिंक (https://wa.me/917304496601) पर क्लिक करना होगा।

इनकों मिलेगा फायदा:-
व्हाट्सएप बिजनेस (WhatsApp Business) प्लेटफॉर्म पर निर्मित, AI चैटबॉट (Bol Behen) हिंग्लिश में 24/7 उपलब्ध है। यह भारत के उन हिंदी बेल्ट के किशोर लड़कियों और युवा महिलाओं को सर्विस देने के लिए बनाया गया है, जो आमतौर पर इंटरनेट का बहुत ही कम इस्तेमाल करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *