एनआईओएस ने जारी की डेट शीट, छह अप्रैल से शुरू होंगी 10वीं-12वीं की परीक्षाएं

नई दिल्‍ली। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने अपनी बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी हैं। NIOS कक्षा 10वीं की परीक्षा और 12वीं की परीक्षा छह अप्रैल, 2022 से शुरू होगी। परीक्षा सूचना साझा करने के लिए एनआईओएस ने ट्विटर का सहारा लिया। एनआईओएस ने ट्वीट किया कि अप्रैल 2022 के लिए माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक पाठ्यक्रमों के लिए अगली एनआईओएस पब्लिक (थ्योरी) परीक्षा 06.04.2022 से शुरू होने की संभावना है।

स्कूलों के प्रधानाचार्यों से यूआरएल के माध्यम से एनआईओएस परीक्षा केंद्रों के लिए https://exams.nios.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन करने का अनुरोध किया जाता है। पोर्टल अब परीक्षा केंद्र पंजीकरण के लिए खुला है। परीक्षा केंद्र के लिए मानदंड वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

एनआईओएस ने अपने मान्यता प्राप्त संस्थानों (अध्ययन केंद्र) सहित केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों और सीबीएसई / राज्य बोर्डों से संबद्ध सरकारी / निजी स्कूलों में परीक्षा केंद्र तय करने का फैसला किया है। इसके तहत एनआईओएस ने स्कूल अधिकारियों को भी अपने स्कूलों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से परीक्षा केंद्रों के लिए पंजीकृत करवाने के निर्देश दिए हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य एनआईओएस परीक्षा केंद्रों के लिए nios.ac.in पर आवेदन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *