Weather:राजधानी दिल्‍ली में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बिहार समेत कई राज्‍यों मेंIMD का अलर्ट जारी  

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में कुछ दिन पहले जहां तेज हवा और आसमान में बादलों के चलते मौसम सुहाना बना हुआ था, वहीं एक बार फिर गर्मी का दौर दिल्ली में शुरू हो चुका है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में राजधानी में तेज धूप परेशान कर सकती है तो अगले पांच दिन तक लू वाली स्थिति भी बनी रहने की संभावना है.

वहीं, इस बीच कहीं-कहीं बूंदाबांदी से थोड़ी राहत भी मिल सकती है. दिल्ली के अलावा ओडिशा, छत्तीसगढ़ और बिहार के कुछ भागों में लू चलने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 22 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में गंभीर हीटवेव चल सकती है. इसके अलावा बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव और उष्ण लहर की स्थिति होने की संभावना है.

Weather Update: दिल्ली में मौसम का मिजाज 

दिल्ली में बदलते मौसम के मिजाज के बीच एक बार फिर गर्मी का दौर शुरू हो सकता है. इस बीच,  मौसम विभाग अनुसार, सोमवार को कई इलाकों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. वहीं, 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवा चलेगी. कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी होने के आसार हैं. इस दौरान राजधानी में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 और 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

हालांकि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से जारी भीषण गर्मी के बीच सोमवार तड़के कई इलाकों में बारिश हुई. जिसके बाद मौसम विभाग (IMD) ने येलो अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़े:- 22 April 2024 Ka Rashifal: इन राशि वालों के लिए शुभ है आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *