Weather: आज दिल्ली-NCR में बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में चिलचिलाती धूप और बढ़ती गर्मी से आज कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिन में धूप खिलने के साथ-साथ बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. जबकि देर शाम 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. इसके साथ ही बूंदाबांदी भी हो सकती है.

Weather: अभी और परेशान करेगी गर्मी

मौसम विभाग के मुताबिक, आज का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने के आसार है. वहीं, आइएमडी ने चेतावनी जारी की है कि अब राहत का दौर समाप्‍त हो चुका है. आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ेगा. इसके साथ ही आसमान साफ होने के कारण चिलचिलाती धूप और भी परेशान करेगी.

Weather: राजधानी में प्रदूषण की बना काल

हालांकि राष्ट्रिय राजधानी में एक ओर जहां लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहें हैं, वहीं दूसरी तरफ धूल भरी हवा दिल्लीवासियों के लिए काल बनी हुई है. लगातार चौथे दिन भी दिल्ली की हवा ”खराब” श्रेणी में रही. वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि सोमवार को दिल्ली का एक्यूआई 247 रहा.

जबकि चिंता की बात तो ये है कि पांच इलाकों का एक्यूआई 300 से ऊपर पहुंच चुका है, जो कि ”बहुत खराब” श्रेणी का माना जाता है. जिसमें शादीपुर में एक्यूआई 364, जहांगीरपुरी में 321, मुंडका में 325, चांदनी चौक में 307 और एनएसआईटी द्वारका में 304 दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़े:- Lok Sabha Elections: तीसरे फेज की वोटिंग मेंसुबह 9 बजे तक किए गए 10.81% मतदान, PM मोदी और गृहमंत्री ने डाला वोट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *