मुंबई क्राइम ब्रांच टीम की बड़ी कामयाबी, सलमान खान के घर फायरिंग मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

 Mumbai, Salman Khan residence firing case: बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है; इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने राजस्‍थान से एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार 5वें आरोपी का नाम मोहम्मद चौधरी है.

आज कोर्ट में होगी पेशी

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने बताया कि आरोपी मोहम्मद चौधरी ने दोनों शूटरों सागर पाल और विक्की गुप्ता को पैसे मुहैया कराने और रेकी करने में सहायता की. 5वें आरोपी को आज यानी मंगलवार को मुंबई लाया जा रहा है, जहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ ही  हिरासत की मांग की जाएगी.

एक अरोपी ने की थी आत्‍महत्‍या

मालूम हो कि इससे पहले सलमान खान के घर फायरिंग करने के मामले में एक आरोपी ने पुलिस हिरासत में ही सुसाइड कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में जान गंवाने वाले आरोपी अनुज थापन के परिवार ने उसकी मौत की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराए जाने की मांग करते हुए बंबई उच्च न्यायालय पहुंचे थे.

पुलिस का दावा है कि आरोपी अनुज ने हवालात में आत्महत्या की जबकि उसकी मां रीता देवी ने उच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका में आरोप लगाया कि उसके बेटे की हत्या की गई है. याचिका में देवी ने उच्च न्यायालय से सीबीआई को उसके बेटे की मौत के मामले की जांच सौंपने का अनुरोध किया है.

पुलिस के मुताबिक, सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की मामले में थापन, सोनू बिश्नोई, कथित शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को अरेस्‍ट किया गया है, जबकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई को वांछित आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. फायरिंग में मामले में हथियार और गोलियां मुहैया कराने के आरोपी थापन को 26 अप्रैल को उसके सहयोगी सोनू बिश्नोई के साथ पंजाब से अरेस्‍ट किया गया था, लेकिन बुधवार को मुंबई अपराध शाखा की जेल के शौचालय में उसका शव लटका हुआ मिला.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: तीसरे फेज की वोटिंग मेंसुबह 9 बजे तक किए गए 10.81% मतदान, PM मोदी और गृहमंत्री ने डाला वोट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *