PM Modi’s Birthday: राष्‍ट्रपति समेत कई दिग्‍गज नेताओं ने दी पीएम मोदी को बधाई, जन्‍मदिन पर देंगे कई बड़ी सौगात

PM Modi’s Birthday: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्‍मदिन है। पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके जन्‍मदिन को अलग अलग तरीकों से मनाने की प्‍लानिंग की है। भाजपा रविवार को पीएम मोदी के जन्मदिन पर ‘सेवा पखवाड़ा’ शुरू करेगी। इसके अलावा पीएम मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा’ की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी द्वारका में ‘यशोभूमि’ नाम के इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) के पहले चरण और दिल्ली मेट्रो के एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तारित खंड का भी उद्घाटन करेंगे।

सीएम योगी ने दी बधाई

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। सीएम योगी ने एक्स पर कहा कि मां भारती के परम उपासक, ‘नए भारत’ के शिल्पकार, ‘विकसित भारत’ के स्वप्नद्रष्टा, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के प्रति संकल्पित, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! ‘विकसित भारत’ के निर्माण के लिए आपका समर्पण और विजन अतुलनीय है। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो, आपका यशस्वी नेतृत्व हम सभी को प्राप्त होता रहे, यही प्रार्थना है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम का उत्तराखंड से खास रिश्ता

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर कहा कि वैश्विक पटल पर भारत का मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ाने वाले, समरस, समर्थ और शक्तिशाली भारत के शिल्पकार, सनातन संस्कृति के ध्वजवाहक, गत 9 वर्षों में विकासोन्मुखी नीतियों के माध्यम से व्यापक स्तर पर जनकल्याण का मार्ग प्रशस्त करने वाले विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। बाबा केदार से प्रार्थना है कि आपके कुशल नेतृत्व में देश उत्तरोत्तर प्रगति करते हुए विकास के नए आयाम स्थापित करे। देवाधिदेव महादेव से आपके स्वस्थ, सुदीर्घ एवं सुयशपूर्ण जीवन की कामना करता हूं।

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम का उत्तराखंड से खास रिश्ता है। लोग उनके जन्मदिन के लिए उत्साहित हैं। लोगों ने मैराथन, पौधारोपण, प्रार्थनाएं और स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक्स पर कहा कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय जननेता आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की सादर शुभकामनाएं देता हूँ। भारतीय संस्कृति की वैश्विक प्रतिष्ठा, जनता-जनार्दन के बहुआयामी विकास व राष्ट्र के सार्वभौमिक उत्कर्ष को आपने साकार स्वरूप प्रदान किए हैं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ की भारतीय जनता पार्टी के हम सभी कोटिशः कार्यकर्ताओं को सदैव आपका नेतृत्व प्राप्त होता रहे. आप यशस्वी हों, दीर्घायु हों.

सीएम शिंदे ने दी बधाई

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक्स पर कहा कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को समस्त महाराष्ट्रवासियों की ओर से उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं।

 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि भारत के यशस्वी एवं कर्मयोगी प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएँ। उन्होंने भारत को न केवल नई पहचान दी है बल्कि संपूर्ण विश्व में उसका मान भी बढ़ाया है। लोक कल्याण और गरीब कल्याण के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध मोदीजी ने भारत को विकास की नई बुलंदियों तक पहुँचाया है। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य की और दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करता हूँ।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक्स पर कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्छा है कि अपनी दूरगामी दृष्टि तथा सुदृढ़ नेतृत्व से आप ‘अमृत काल’ में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदा स्वस्थ और सानंद रहें तथा देशवासियों को अपने अप्रतिम नेतृत्व से लाभान्वित करते रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *