Lalu Yadav: लालू के परिवार से जुड़ी 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, नौकरी के बदले जमीन मामले में ईडी का एक्शन

Land for job case: नौकरी के बदले जमीन घोटाले में ईडी ने लालू प्रसाद यादव के परिवार व अन्य के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय लालू यादव के परिवार से जुड़ी 6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। जानकारी के मुताबिक, इन जब्‍त संपत्तियां पटना और गाजियाबाद में बताई जा रही हैं। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने कथित रेलवे नौकरियों के बदले जमीन घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, उनके परिवार और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत कुछ संपत्तियां कुर्क की हैं। एजेंसी ने संपत्तियों को कुर्क करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत आदेश जारी किया है।

आपको बता दें कि इस मामले में राजद प्रमुख और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी पहले से ही जांच का सामना कर रहे हैं। यह घोटाला मामला तब का है जब पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे। जबकि अभी हाल ही में सीबीआई ने तीनों के खिलाफ आरोप पत्र भी दायर किया था।

प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई का आरोप है कि 2004-09 के दौरान भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में ग्रुप-डी पदों पर विभिन्न व्यक्तियों को नियुक्त किया गया था और बदले में संबंधित व्यक्तियों ने अपनी जमीन लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को हस्तांतरित कर दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *