Delhi: गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध, फर्जी दस्‍तावेज लेकर घुस रहा युवक गिरफ्तार  

Delhi: केंद्रीय गृह मंत्रालय में सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है. गृह मंत्रालय में एक युवक फर्जी डाक्‍यूमेंट लेकर घूसने की कोशिश कर रहा था. हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने उसे नाकाम कर दिया है. युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे संयुक्त रूप से पूछताछ की जा रही है.  

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के कर्तव्य पथ थाने की पुलिस ने फर्जी पहचान पत्र पर नार्थ ब्लाक स्थित होम मिनिस्‍ट्री के ऑफिस में घुसने की कोशिश करते हुए एक युवक को पकड़ लिया है. आरोपी का नाम आदित्य प्रताप सिंह है.

बताया जा रहा है कि आदित्य सिंह किस मकसद से फर्जी दस्‍तावेज लेकर घुस रहा था, इसकी पुलिस जांच कर रही है. लेकिन अभी इसका कोई टेरर एंगल नहीं पता चला है; जानकारी के अनुसार, ये किसी से जालसाजी करने के इरादे से अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था. आरोपी से स्पेशल सेल और अन्य एजेंसियां भी पूछताछ कर चुकी है.

लोकसभा की सुरक्षा में हुई थी चूक

मालूम हो कि बीते साल 13 दिसंबर को लोकसभा में दो युवक दर्शक दीर्घा से डेस्क पर कूदे और कलर स्मॉग निकालने लगे. इस दौरान पूरे हॉल में धुंआ-धुंआ हो गया. वहीं, उनके साथी भी संसद के बाहर इसी तरह का प्रदर्शन कर लगे. आरोपियों ने जांचकर्ताओं को बताया था कि ऐसा करने के पीछे उनका उद्देश्‍य मणिपुर हिंसा, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं की तरफ ध्यान आकर्षित करना था. इस मामले में कुल छह लोगों को अरेस्‍ट किया गया है.

ये भी पढ़ें :- UP Budget 2024: धर्मार्थ मार्गों के लिए 1750 करोड़, पीएम आवास के लिए 2441 करोड़ प्रस्तावित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *