दिल्ली शराब घोटाला: सरकारी गवाह बने शरथ पी. रेड्डी, ईडी को बड़ी राहत

Delhi News :  दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक शरथ रेड्डी को सरकारी गवाह बनने की याचिका स्वीकार कर ली है। कोर्ट ने रेड्डी को माफी दे दी। वहीं, शरथ रेड्डी ने कोर्ट को बताया है कि उन्हें जान का खतरा है। शरथ रेड्डी का बयान एक सीलबंद लिफाफे में रखा गया है। बता दें कि पिछले साल 10 नवंबर को शरथ रेड्डी को ईडी ने शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। उनके साथ ही विनय बाबू को भी गिरफ्तार किया गया था।

अरबिंदो फार्मा के एमडी बने सरकारी गवाह
बताया जा रहा है कि शरथ रेड्डी अब सरकारी गवाह बन गए है अब उन्‍हे सजा नही होगी। वहीं, इससे पहले मनीष सिसोदिया के करीबी रहे दिनेश अरोड़ा भी सरकारी गवाह बन गए थे। उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि वह सरकारी गवाह बनने को तैयार है। उन्‍होने कहा था कि सीबीआई द्वारा इस मामले की जांच में वह पूरा सहयोग कर रहे हैं और जांच अधिकारी के सामने सही बयान दिये हैं।

सीबीआई ने साल 2022 में 17 अगस्त को एलजी की सिफारिश के बाद दिल्ली शराब घोटाले का मामला दर्ज किया था, जिसमें मनीष सिसोदिया, तीन पूर्व सरकारी अफसर, 9 बिजनेसमैन और दो कंपनियों को आरोपी बनाया गया। सीबीआई ने आरोपियों पर आपराधिक साजिश रचने और भ्रष्टाचार से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *