Delhi liquor scandal: अरविंद केजरीवाल को मिला चौथा समन, ED ने फिर पूछताछ के लिए किया तलब

Delhi Liquor Case: दिल्ली शराब कांड (Delhi Liquor Case) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें लगातार बढ़ते ही जा रही है. दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर ईडी ने समन भेजा है. साथ ही 18 जनवरी को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल को इससे पहले भी तीन समन जारी किए जा चुके हैं और वह एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं.

दरअसल, ईडी ने अरविंद केजरीवाल को यह चौथा समन भेजा है. इससे पहले दिल्‍ली के सीएम को तीसरा समन 3 जनवरी के लिए भेजा गया था. ईडी ने नोटिस जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन केजरीवाल ने नजरअंदाज कर दिया था. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला मामले (Delhi Liquor Case) में पूछताछ करना चाहती है. जिस मालले में अरविंद केजरीवाल को अब तक कुल तीन समन मिल चुके है, लेकिन केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि ईडी का नोटिस गैर कानूनी है.

ईडी के तीसरे समन पर केजरीवाल का बयान

पिछलें दिनों ईडी के द्वारा जारी समन पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उसके सामने पेश होने से साफ मना कर दिया था. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा था कि एजेंसी का दृष्टिकोण कानून, समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है और ईडी की यह ‘जिद’ ‘जज, जूरी और जल्लाद’ की भूमिका निभाने के समान है.

Delhi Liquor Case: क्‍या है दिल्ली शराब घोटाला मामला

आपको बता दें कि कथित दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Case) 2021-22 में आबकारी नीति से जुड़ा है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसे लागू किए जाने के संबंध में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी जिसके तुरंत बाद 2022 में दिल्‍ली सरकार ने इसे रद्द कर दिया था. इस केस में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं. वहीं, मनीष सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जबकि, दिल्ली शराब घोटाला मामले (Delhi Liquor Case) में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़े:-Aaj Ka Rashifal: किसे होगा आर्थिक लाभ और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *