जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपके अच्छे कामों से आप की वाहवाही होगी और आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। आपका यदि अपने आस पड़ोस में रह रहे किसी परिजन से कोई लड़ाई झगड़ा हो, तो उसे भी मिल बैठ कर सुलझाना सफल रहेगा। विद्यार्थियों को सफलता मिलने से परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। यदि कुछ धन संबंधित समस्याओं ने आप को घेरा हुआ था, तो उनसे आज आपको छुटकारा मिल सकता है।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको किसी भी योजना में जल्दबाजी में धन लगाने से बचना होगा। आप अपने घर परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर मागंलिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं। यदि ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांगे तो जीवनसाथी से बातचीत करके दे, नहीं तो आपके आपसी रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। आपको किसी मीठे बोलने वाले अपने शत्रु से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपको अपनी मीठी बातों में फंसा सकते हैं।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। अच्छे मूड में रहने के कारण कार्यक्षेत्र की अपनी कुछ जरूरी सूचनाओं को आसानी से पूरा करेंगे। संतान आपको आज कोई ऐसी खुशखबरी देगी, जिसके आपको उम्मीद भी नहीं थी। प्रेम जीवन जी रहे लोग आपसी वाद विवाद को बातचीत से समाप्त करेंगे। आपकी आज किसी नए मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपको अपने मन में चल रही उलझनों को किसी से भी शेयर करने से बचना होगा।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहने के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने किसी परिवार के सदस्य से अपने मन की समस्याओं को भी साझा कर सकते हैं। आर्थिक उन्नति मिलने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका कोई दूर रह रहा परिजन आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी योग्यता के अनुसार काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। किसी कानूनी कार्य में जीत मिलने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव करने की योजना बना सकते हैं। आपको शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आप किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं। यदि आप किसी मकान, दुकान आदि के क्रय विक्रय की योजना बना रहे हैं, तो वह भी आज अच्छे से फाइनल होगी। किसी नए व्यापार को शुरू करना आज आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। शत्रु आपकी समस्याओं को बढ़ाने में लगे रहेंगे, लेकिन आप परेशान न हों, वह आपका कुछ नहीं बिगड़ पाएंगे।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कुछ बेवजह से चिंताएं रहेंगी और जिसके कारण आप परेशान तो रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपने मन को समझा ही लेंगे। वरिष्ठ सदस्यों को कार्यक्षेत्र में किसी साथी से वाद-विवाद में उलझने से बचना होगा। आपकी व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को गति देनी मिलेगी। आपका कोई बचपन का साथी आपसे मुलाकात करने आ सकता है। आपको किसी पहले की कोई गलती के लिए आज माफी मांगनी पड़ सकती है।

तुला राशि: तुला राशि वाले आज आप अपने आप को अधिक तंदुरुस्त और ऊर्जावान पाएंगे। कोई नया प्राकृतिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू करने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए संतुलित आहार लें। आज आप पर विश्राम और स्वतंत्रता की भावनाएं हावी होने की संभावना है। आप की तनावपूर्ण मुकाबले या सताऊ परिस्थितियों से बचने की प्रवृत्ति रहेगी। आप अपने साथी के साथ काफी जोशीले और स्नेह भरे रिश्ते का आनंद उठाएंगे। आप अपने परिवार और दोस्तों द्वारा आप के लिए बनाई गई योजना के प्रवाह में बहने का लुत्फ उठा सकते हैं।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आज आप ऊर्जा का आवेग अनुभव करेंगे और संभवतः एक नए मुकम्मल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। आप को सेहत का ऐसा नया साथी मिल जायेगा, जो स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको प्रेरित करेगा। आप आज मित्रतापूर्ण और हंसमुख चित्तवृत्ति में रहेंगे। आपका मित्रों और परिवार के साथ जश्न मनाने का मन करेगा। प्रसन्नता का बोध चरम सीमा पर होगा। आपके व्यक्तिगत में एक भावनात्मक गहराई होगी, जो फलदायक भी रहेगी।

धनु राशि: धनु राशि वाले आज आप को नई ऊर्जा तथा आशावाद का एहसास होगा। मित्रों और परिवारजनों के साथ किया गया गहन शारीरिक व्यायाम अति लाभदायक साबित होगा। आज आप आसपास के लोगों के साथ अपने आप को अधिक जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। आप अपनी कूटनीति और आकर्षण के जादू के माध्यम से दूसरों पर विजय पा सकेंगे। अपने साथी के साथ बहुमूल्य समय बिताते हुए, आप इस दिन का आनंद लें।

मकर राशि: मकर राशि वाले आज आप अपच और वेदना कष्ट का कारण बन सकते हैं। अधिक खाने से आज पेट के रोग सहित कई समस्याएं होने की संभावना हैं। अतः यथोचित मात्रा में भोजन करें। आहार में फेरबदल करने से आप को काफी मदद मिल सकती है। किसी खेल या अन्य बाहरी गतिविधि में अपना हाथ आजमाने की कोशिश करें। आपके बच्चों की वृद्धि और प्रगति आपकी खुशी और गर्व का स्रोत बनेगी। आज आप काम और मनोरंजन को एक साथ मिलाने की कोशिश करेंगे। आप सक्रिय रूप से किसी मंगल कार्य में भाग लेंगे।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज सामाजिक स्तर पर आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। शादीशुदा लोगों को आज अपने साथी के साथ कहीं अकेले घूमने फिरने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन मे यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो आज आपको उनका समाधान आसानी से मिल जाएगा। आज आप अपने आपको अकेला महसूस करेंगे, क्योंकि आपको समय पर आपके परिवार के सभी सदस्यों द्वारा मदद नहीं मिल पाएगी, जिसके कारण आपका मनोबल कमजोर होगा।

मीन राशि: मीन राशि वाले अब आप पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उत्साह से भरे हैं। आपकी शारीरिक सहनशक्ति उत्तम रहेगी। आज सेहत से संबंधित कोई भी मसला आप को परेशान नहीं कर सकता, बस अपने आहार और दैनिक आदतों के प्रति सावधान रहना होगा। आपका मन अधिक ग्रहणशील और सामान्य से अधिक सचेत रहेगा। आप ओजस्वी रहेंगे। यदि आप सार्वजनिक कल्याण के लिए काम करते हैं, तो आपको व्यक्तिगत पूर्णता का अनुभव होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *