महाभारत पर अंतर्राष्ट्रीय सीरीज बनाने का हुआ एलान….

मनोरंजन। वाल्ट डिज्नी की शुरू की गई कंपनी डिज्नी स्टूडियोज के शताब्दी वर्ष के समारोहों का आगाज यहां अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य स्थित शहर अनाहाइम में शुक्रवार से शुरू हुए डी 23 एक्सपो में धूमधाम से हुआ। पहले दिन के अलग अलग सत्रों में डिज्नी, पिक्सार और डिजनी एनीमेशन स्टूडियो की नई फिल्मों और सीरीज के एलान दिन भर होते रहे औऱ इन सत्रों के बीच भारत को लेकर भी कंपनी ने अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं से परदा उठाया। भारतीय ओटीटी दर्शकों के लिए शुक्रवार को हुए एलान में सबसे अहम रहा पौराणिक गाथा महाभारत पर एक भव्य सीरीज बनाने का एलान। सीरीज की पटकथा पर काम शुरू हो चुका है और जल्द ही इसके कलाकारों और तकनीकी टीम भी घोषित कर दी जाएगी।
डिज्नी के 100 साल:- 1923 में शुरू हुई कंपनी वाल्ट डिज्नी की फिल्मों, टीवी व वेब सीरीज के दुनिया भर में फैले प्रशंसकों के लिए कंपनी की तरफ से हर दो साल पर डी23 एक्सपो का आयोजन किया जाता है। इस द्विवार्षिक कार्यक्रम का पिछला आयोजन साल 2019 में हुआ था और कोरोना संक्रमण काल के चलते इसका साल 2021 में आयोजन नहीं हो सका।
तीन साल बाद हो रहे इस आयोजन को लेकर दुनिया भर में फैले प्रशंसकों में खासा उत्साह यहां बीते कई दिनों से देखने को मिलता रहा है। अनाइहम स्थित डिज्नीलैंड के पास स्थित कन्वेंशन सेंटर में शुक्रवार से शुरू हुए डी23 एक्सपो में सुबह पांच बजे से लोगों का हुजूम उमड़ता देखा गया। इस कार्यक्रम में डिज्नी के अधिकारी कंपनी की अगले दो साल में रिलीज होने वाली सीरीज और फिल्मों की जानकारी प्रशंसकों के बीच साझा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *