अपने क्रस से करना चाहते हैं प्यार का इजहार तो इन बातों का रखें ध्या‍न

रिलेशनशिप। नववर्ष की शुरुआत बहुत ही खास और अहम होती है। हर कोई नए वर्ष को अच्छे से सेलिब्रेट करना चाहता है। आने वाले साल को उत्साह से मनाने के लिए लोग कई तरह की योजनाएं बनाते हैं। वहीं कुछ लोग नए साल पर अपने परिवार, दोस्तों या किसी खास के साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं। नए साल पर लोग संकल्प लेते हैं, कुछ नया करने की योजना बनाते हैं या लक्ष्य निर्धारित करते हैं। जो लोग किसी दोस्त को चाहते हैं, वह इस मौके पर प्यार का इजहार कर सकते हैं, ताकि उनका आने वाला साल प्यार और खुशियां लेकर आए। हालांकि प्यार का इजहार करना इतना आसान नहीं होता। इजहार ए मुहब्बत ऐसी होनी चाहिए कि साथी आपके प्रेम प्रस्ताव को तुरंत स्वीकार कर ले। अगर इस नए साल पर अपने किसी साथी से प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें।

सही जगह :-
अगर आप नए साल के मौके पर अपने क्रस से प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो ये तय कर लें कि कहां पर इजहार ए मुहब्बत करनी है। सही जगह का चयन प्यार का इजहार करने के लिए आवश्‍यक है। जगह ऐसी होनी चाहिए जो पार्टनर को इम्प्रेस कर दे। किसी रोमांटिक जगह पर इजहार कर सकते हैं। जल्दबाजी न करें, बल्कि पहले ऐसी प्राइवेट जगह का चुनें, जहां आप दोनों एक दूसरे से अपनी दिल की बात कह सकें।

सही मौका :-
आप जिससे प्यार का इजहार करना चाहते है तो कहीं भी किसी भी तरह से इजहार न करें, बल्कि सही मौके का चयन करें। इजहार करने में जल्दबाजी करने के बजाए थोड़ा वक्‍त लें। पहले एक दूसरे से बात करें, पार्टनर का मन समझने की कोशिश करें। अगर वह सही मूड में है तब तो उसे अपने दिल की बात बताएं, नहीं तो गलत समय या गलत मौके पर इजहार करने से बात बिगड़ सकती है और पार्टनर आपके प्रेम प्रस्ताव से इनकार कर सकता है।

सही शब्दों का चयन :-
अक्सर हड़बड़ाहट में लोगों के मुंह से गलत बाते निकल जाती हैं। प्यार का इजहार करते समय भी इस तरह की हड़बड़ाहट हो सकती है। इसलिए आत्मविश्वास के साथ अपने प्यार का इजहार करें। दिल की बात करते समय सही शब्दों का चयन करें ताकि पार्टनर आपकी भावनाओं से इंप्रेस हो जाए और आपके प्यार को स्‍वीकार कर ले।

भीड़भाड़ से बचें :-
नववर्ष के अवसर पर हर जगह काफी भीड़ होती है। लोग घर से बाहर घूमने निकलते हैं। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करने की सोच रहे हैं तो भीड़भाड़ वाली जगह का चयन न करें। नए साल पर पार्टनर के साथ निकले तो कोई ऐसी जगह चुने, जहां लोग कम हों या भीड़ न हो। लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। किसी ट्रिप पर जा सकते हैं, जहां सिर्फ आप दोनों ही हों और एक दूसरे की बात को अच्छे से सुन और समझ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *