Honda ने लॉन्च की देश की पहली Hybrid Electric कार…

ऑटो-मोबाइल। बुधवार को भारत में प्रीमियम कार बनाने वाली कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित न्यू 2022 Honda City e:HEV Hybrid को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में 19,49,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ न्यू सिटी e:HEV स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी से लैस मेनस्ट्रीम सेगमेंट की पहली कार है।

नई Honda e:HEV मिड-साइज सेडान सेगमेंट में पहला उत्पाद है, जिसमें एक वास्तविक हाइब्रिड इंजन मिलता है। यह कार प्योर इलेक्ट्रिक मोड पर चलने में सक्षम है और इंटरनल कंब्शन इंजन के साथ भी चलाई जा सकती है।

सिटी e:HEV होंडा की अनूठी सेल्फ-चार्जिंग और अत्यधिक कुशल टू मोटर इलेक्ट्रिक हाइब्रिड प्रणाली ये लैस है, जो एक स्मूथ 1.5-लीटर एटकिंसन-साइकिल DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन से जुड़ी हुई है।

इस टेक्नोलॉजी के साथ होंडी सिटी हाइब्रिड कार एक शानदार ड्राइव, 26.5 किमी प्रति लीटर की बेहतरीन फ्यूल एफिशिएंसी व बेहद कम उत्सर्जन के साथ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक-हाइब्रिड परफॉर्मेंस देती है।

भारत में होंडा ने पहली बार न्यू सिटी e:HEV के साथ अपनी एडवांस इंटेलिजेंट सेफ्टी टेक्नोलॉजी होंडा सेंसिंग भी पेश की है। इस लॉन्च के साथ कंपनी ने 2050 तक कार्बन न्यूट्रेलिटी और टक्कर से होने वाली मौत के आंकड़े को शून्य करने के अपने वैश्विक दृष्टिकोण को दोहराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *