गूगल ने खरीदा इजराइली स्टार्टअप सिम्प्लिफाई…

नई दिल्ली। अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाली कंपनी गूगल ने बढ़ते साइबर हमलों के बीच अपनी सुरक्षा का विस्तार किया है। गूगल ने कहा कि उसके क्लाउड डिवीजन ने इजराइली साइबर सुरक्षा स्टार्टअप सिम्प्लिफाई को खरीद लिया है। हालांकि साइबर हमलों और डेटा उल्लंघनों में उल्लेखनीय वृद्धि के बीच Google ने पिछले अगस्त में अमेरिकी राष्ट्रपति से वादा किया था कि कंपनी अगले पांच सालों में साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। किसी भी कंपनी ने सौदे के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया है।

एक सूत्र ने कहा कि Google ने Simplify के लिए नकद में 500 मिलियन डॉलर का भुगतान किया है। सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अमोस स्टर्न के नेतृत्व में सिम्प्लिफाई सुरक्षा व्यवस्था, स्वचालन और प्रतिक्रिया समाधान प्रदान करती है और इसने G20 वेंचर्स और 83 नॉर्थ सहित निवेशकों से 58 मिलियन डॉलर जुटाए थे। बता दें कि कि 2020 में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से क्लाउड व्यवसाय से Google का राजस्व लगभग दोगुना होकर लगभग 5 बिलियन डॉलर हो गया है, क्योंकि कंपनियां घर से काम करने के लिए मजबूर हैं और बड़ी संख्या में क्लाउड का इस्तेमाल हो रहा है।

ऐसे में सुरक्षा खतरों से बचाव की आवश्यकता बढ़ने के साथ ही बड़े कॉरपोरेट्स भी साइबर सुरक्षा उत्पादों पर जोर दे रहे हैं। Google ने कहा है कि Simplify के प्लेटफॉर्म को उसके क्लाउड में एकीकृत किया जाएगा। यह सौदा Google की पहली इज़राइली साइबर सुरक्षा फर्म के साथ डील हुई है। गौरतलब है कि साइबर सुरक्षा को लेकर इजलाइली तकनीकी काफी आगे मानी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *