सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने रिलीज किया एडमिट कार्ड…

नई दिल्ली। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिया है। बोर्ड ने यह हॉल टिकट फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए रिलीज किया है। ऐसे में लिखित परीक्षा में सफलता पाने वाले उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। पीईटी हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर जाकर होमपेज पर उपलब्ध पीईटी लिंक के लिए सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 पर क्लिक करें।

इसके बाद आवश्यक विवरण दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करें जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड करें त‍था उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से लिखित परीक्षा 21 मार्च 2021 को आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को पीईटी परीक्षा में बैठने का मौका दिया जा रहा है। यह परीक्षा 28 जनवरी 2022 को पूरे राज्य में आयोजित की जाएगी।

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 8415 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बिहार पुलिस कांस्टेबल पदों पर उम्मीदवारों का चयन अंतिम मेरिट सूची लिखित परीक्षा और पीईटी/पीएसटी के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *