परमानेंट टैटू को रिमूव करने के लिए फॉलों करें ये टिप्स

टिप्‍स। आजकल टैटू बनवाने का ट्रेंड काफी आम हो गया है। ऐसे में कुछ लोग शौक पूरा करने के लिए टेम्परेरी टैटू बनवाते हैं, तो कई लोग त्वचा पर परमानेंट टैटू बनवाना पसंद करते हैं। हालांकि परमानेंट टैटू को हटाना काफी मुश्किल टास्क होता है। ऐसे में अगर आप परमानेंट टैटू को रिमूव करना चाहते हैं तो कुछ आसान टिप्स की मदद लेना आपके लिए बेस्ट हो सकता है.

परमानेंट टैटू रिमूव करने के लिए आमतौर पर लोगों को सर्जिकल तरीके अपनाने पड़ते हैं। मगर सर्जिकल तरीके ट्राई करना काफी कॉस्टली और पेनफुल होता है। ऐसे में अगर आप चाहें तो कुछ नेचुरली तरीके से मिनटों में स्किन का टैटू को हटा सकते हैं। तो आइए जानते हैं टैटू रिमूव करने के कुछ आसान टिप्स।

एलोवेरा जेल और शहद :-

स्किन के टैटू को एलोवेरा जेल और शहद के मिक्सचर से आप आसानी से रिमूव कर सकते हैं। इसके लिए एलोवेरा जेल में शहद, दही और नमक मिक्स कर लें। अब स्किन को अच्छी तरह से क्लीन करने के बाद इस मिश्रण को टैटू पर अप्लाई करें और कुछ देर बाद धो लें। नियमित रूप से ये नुस्खा अपनाने पर टैटू हल्का होने लगेगा।

एपरिकोट स्क्रब :-

मार्केट में मिलने वाले एपरिकोट स्क्रब से भी आप टैटू को रिमूव कर सकते हैं। इसके लिए एपरिकोट स्क्रब में नमक मिलाकर टैटू पर लगाएं। ऐसे में एपरिकोट स्क्रब टैटू की इंक को हल्का करने में सहायता करता है। वहीं नमक से त्वचा की ऊपरी परत रिमूव हो जाती है और आपकी त्वचा साफ नजर आने लगती है।

मेकअप से छुपाएं टैटू :-

परमानेंट टैटू को कुछ समय तक छुपाने के लिए आप मेकअप प्रोडक्ट की हेल्प ले सकते हैं। इसके लिए मार्केट से टैटू कंसीलर खरीद लें। अब इस कंसीलर को टैटू पर लगाकर आप कुछ समय के लिए इसे छिपा सकते हैं।

होममेड क्रीम :-

त्वचा पर बने परमानेंट टैटू से छुटकारा पाने के लिए आप घर पर टैटू रिमूवल क्रीम भी तैयार कर सकते हैं। इसके लिए एलोवेरा जेल में 1 चम्मच पडेरिया टोमेंटोसा जूस और विटामिन ई कैप्सूल मिक्स कर लें, आपकी होममेड क्रीम तैयार है। अब इसे टैटू पर लगाकर मसाज करें और फिर त्वचा को गुनगुने पानी से वॉश कर लें। इससे आपका टैटू कम होने लगेगा।

नमक और नींबू :-

नमक में मौजूद सोडियम और क्लोरीन के साथ-साथ ब्लीचिंग तत्वों से भरपूर नींबू का रस भी टैटू को मिटाने में मददगार है।  इसके लिए नींबू के रस में नमक मिलाकर टैटू पर लगाएं और इसे कॉटन की मदद से आधे घंटे तक रब करें। इससे आपका टैटू कम होने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *