Election Results 2023: रुझानों में एमपी-राजस्थान में भाजपा की बढ़त, छत्तीसगढ़ तेलंगाना में कांग्रेस आगे

Election Results 2023: मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्‍यों के चुनावी नतीजे आने वाले है. जिसके लिए आज सुबह से ही मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझानों में मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. हालांकि छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई है, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है.

एमपी और राजस्थान में साढ़े नौ बजे के आकड़े

बात करें मध्य प्रदेश चुनावी रूझानों (Election Results 2023) की तो सुबह साढ़े नौ बजे तक के मतगणना में भाजपा 130, कांग्रेस 96 और अन्य चार सीटों पर आगे चल रही हैं.  
वहीं राजस्थान में भाजपा 105, कांग्रेस 80 और 14 सीटों पर जबकि छत्तीसगढ़ में भाजपा 45 और कांग्रेस 43 सीटों पर 2 सीटों पर अन्य आगे हैं. वहीं तेलंगाना के चुनावी रूझानों पर नजर डालें तो कांगेस 63, बीआरएस 46, भाजपा 5 और 5 सीटों पर ही अन्य आगे हैं. 

Election Results 2023: एमपी में भाजपा रचेगी इतिहास

एमपी में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का दावा है कि राज्य में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत हासिल करेगी. वहीं, चुनाव के नतीजों को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मुझे मध्‍य प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है. मैंने अभी तक कोई रुझान नहीं देखे हैं.  

Election Results 2023: शुरुआती रुझान

वहीं शुरूआती रूझान की बात करें तो मध्य प्रदेश में भाजपा 80 और कांग्रेस 65 सीटों पर 2 सीटों पर अन्य तथा राजस्थान में भाजपा 70 सीटों पर, कांग्रेस 60 सीटों पर, अन्य 8 सीटों पर थे.
जबकि, छत्तीसगढ़ में भाजपा 32 सीटों पर और कांग्रेस 36 सीटों पर और तेलंगाना में बीआरएस 35 सीटों पर, कांग्रेस 55 सीटों पर और भाजपा तीन सीटों पर और 5 सीटों पर अन्य आगे हैं.  

यह भी पढ़े:-Today Horoscope: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए अपना राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *