Mumbai में चार मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दो लोगों की जलकर हुई मौत

 

Mumbai building fire: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai building fire) से एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है. यहां गिरगांव चौपाटी में शनिवार की देर रात को एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम काफी देर तक आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी रही. बीएमसी (बृहन्मुंबई महानगर पालिका) के मुताबिक, इस घटना में कुछ लोगों की मौत भी हुई है, जबकि दमकल कर्मियों ने तीन लोगों को सुरक्षित बचाया लिया.

Mumbai building fire: गोमती भवन इमारत में लेवल-2 में लगी आग

बीएमसी ने बताया कि मुंबई के गिरगांव चौपाटी इलाके में गोमती भवन इमारत में लेवल-2 की आग लगने की घटना हुई है. जानकारी होने पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और  आग बुझाने का जद्दोजहत में लग गई. बता दें कि आग इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल तक फैली हुई थी.

वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि रंगनेकर रोड स्थित गोमती भवन की दूसरी और तीसरी मंजिल पर रात करीब साढ़े नौ बजे आग लगने की जानकारी मिली. इसके बाद दमकल की दस गाड़ियां और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई. फिलहाल, आग लगने के वजहों का पता नहीं चल सका है.

Mumbai building fire: इमारत में मिले दो शव

अधिकारियों ने बताया कि इमारत से दो लोगों के जले हुए शव भी बरामद किए गए. मृतकों में पुरुष और महिला दोनों शामिल हैं. उन्‍होंने बताया कि दोनों शव इमारत की तीसरी मंजिल पर मिले. एक बेडरूम में था और दूसरा बाथरूम में. अधिकारी ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल पांच लाइनें लगाई गई हैं- दो लाइनें सीढ़ी से, एक उत्तर की ओर वाली आसन्न इमारत से, एक दक्षिण की ओर की आसन्न इमारत से और एक उच्च दबाव वाली लाइन एंगस से सीढ़ी लगाई गई है.

यह भी पढ़े:- Election Results 2023: रुझानों में एमपी-राजस्थान में भाजपा की बढ़त, छत्तीसगढ़ तेलंगाना में कांग्रेस आगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *