Earthquake in Taiwan: 25 साल में सबसे बड़ा भूकंप, ताइवान में मचा ताड़व, मलबे में तब्‍दील हुई कई इमारतें

Earthquake in Taiwan: ताइवान से एक बेहद ही दर्दनाक हादसा सामने आया है. दरअसल, आज का दिन एक बार फिर ताइवान के इतिहास में दर्ज हो गया. आपको बता दें कि आज से ठीक 25 साल पहले भी देश में आज ही के दिन जैसी घटना घटी थी. दरअसल, आज सुबह ही ताइवान में एक बड़ा भूकंप आया, जिसमें ताइवान में सबकुछ तहस नहस करके रख दिया. इस भूकंप कि तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.4 मापी गई.

वही, भूकंप से जुड़ी कई विडियो भी सामने आए हैं, जिसमें स्‍पष्‍ट रूप से दिखाई दे रहा है कि वहां की कई इमारतें नीचे की ओर झुकी हुई है. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह भूकंप का झटका कितना तेज रहा होगा. वहीं, ध्वस्त हुई इमारतों के मलबों में लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, जापान ने अपने तटों के लिए वॉर्निंग जारी की है

Earthquake in Taiwan: 25 सालों बाद आया भूकंप

बता दें कि ताइवान में 25 सालों में यह सबसे मजबूत भूकंप माना जा रहा है. वहीं, इससे पहले 1999 में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें हजारों लोगों की मौत हुई थी. बता दें कि ताइवान में इस आए भूकंप के तेज झटकों के कारण ताइवान में कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं. जबकि कई इमारतें नीचे की ओर झुक गईं है

Earthquake in Taiwan: जापान में सुनामी का अलर्ट जारी

सूत्रों के मुताबिक, भूकंप के झटके से ध्वस्त हुई इमारतों के मलबे लोगों के फंसे हुए होने की संभावना है. साथ ही भूकंप के केंद्र के करीब ताइवान के पूर्वी तट पर स्थित हुलिएन शहर में काफी नुकसान होने की खबर है. इसके अलावा इस भूकंप के कारण फिलीपींस और जापान में सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है.

Earthquake in Taiwan: अब तक चार लोगों की मौत

ताइवान में आए इस जबरदस्त भूकंप के बाद करीब 2 करोड़ से अधिक लोगों की आबादी वाले इस द्वीप पर ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई है. वहीं, ताइवान के अग्निशमन विभाग ने बुधवार को कहा कि अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 50 से अधिक लोग घायल हैं. 

इसे भी पढ़े:- गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल का लगातार घट रहा वजन, डॉक्‍टर्स ने बताया चिंता का विषय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *