‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ की दूसरे दिन घटी कमाई

मनोरंजन। बॉक्स ऑफिस पर 11 अगस्त को आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’  रिलीज हो चुकी हैं। दोनों ही फिल्मों के बीच एडवांस बुकिंग के समय के ही टक्कर देखने को मिल रही थी। बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों की भिड़ंत के बीच 12 अगस्त को साउथ की भी कई फिल्मों ने सिनेमाघरों में दस्तक दी है। तो चलिए देखते हैं कि शुक्रवार को किस फिल्म ने कितना कारोबार किया और कौन किस पर भारी पड़ा।

लाल सिंह चड्ढा:-
आमिर खान ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ से चार साल बाद वापसी की है। ऐसे में फिल्म को लेकर काफी उम्मीदें जताई जा रही थीं, लेकिन शुरुआत से ही फिल्मों को सोशल मीडिया पर लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पहले दिन जहां फिल्म ने 12 करोड़ का कलेक्शन किया था, तो दूसरे दिन उसमें 35 प्रतिशत गिरावट देखने को मिली है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने दूसरे दिन 7.75 करोड़ से 8.25 करोड़ तक का कारोबार किया है।

रक्षा बंधन:-
‘रक्षा बंधन’ इस साल अक्षय कुमार की तीसरी रिलीज है। इससे पहले रिलीज हुई ‘बच्चन पांडे’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई थीं। ऐसे में भाई-बहन के प्यार को दर्शाती ‘रक्षा बंधन’ की कहानी से सभी को उम्मीद थी। लेकिन फिल्म की दूसरे दिन की कमाई में 25 प्रतिशत गिरावट देखने को मिली है। पहले दिन फिल्म ने 9 करोड़ का कलेक्शन किया था, तो दूसरे दिन शुरुआती आंकड़ों के अनुसार 6 से 6.40 करोड़ की कमाई ही हुई है।

सीता रामम:-
मृणाल ठाकुर और दुलकर सलमान की फिल्म ‘सीता रामम’ की रिलीज को एक हफ्ता हो चुका है। हनु राघवपुडी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिला है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार ‘सीता रामम’ ने शुक्रवार को 1.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। ऐसे में फिल्म की कुल कमाई 27.85 करोड़ हो गई है।

बिम्बिसार:-

नंदमुरी कल्याण राम की ‘बिम्बिसार’ ने शुरुआत से ही दुलकर सलमान और मृणाल की फिल्म को पीछे छोड़ दिया था। फिल्म तेलुगू में रिलीज हुई और ‘सीता रामम’ से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है। हालांकि शुक्रवार को ‘सीता रामम’ का कलेक्शन ‘बिम्बिसार’ से ज्यादा हुआ। शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से ‘बिम्बिसार’ ने 70 लाख रुपये कमाए है और ऐसे में फिल्म का कुल कलेक्शन 33.10 करोड़ रुपये हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *