26 दिसंबर को भारत मंडपम में आयोजित होगा वीर बाल दिवस कार्यक्रम, पीएम मोदी होंगे शामिल

Delhi: देशभर में वीर बाल दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा. इस वर्ष भारत मंडपम में इसका अयोजन होगा. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी वीर बाल दिवस मनाने की तैयारी में लगी हुई है. मंगलवार यानी 26 दिसंबर को दिल्ली (Delhi) के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में एक विशेष समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका और महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने कहा कि इस मौके पर गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 100 छात्र एक साथ शबद कीर्तन करेंगे. इसके साथ ही गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 500 छात्र मार्च पास्ट करेंगे और देश की राजधानी क्षेत्र से चार हजार से ज्यादा छात्र कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोनों नेताओं ने कहा कि इस कार्यक्रम में दिल्ली की संगत के अलावा देश की प्रमुख शख्सियतें हिस्‍सा लेंगी, जो बच्चों व सभी वर्ग के लोगों को गुरु गोबिंद सिंह साहिब जी के साहिबजादों द्वारा मानवता के लिए दी गई शहादत से रू-ब-रू करवाएंगे.

Delhi: सिख समुदाय प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के नेतृत्व में भारत सरकार का आभारी

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सिख समुदाय हमेशा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भारत सरकार का आभारी रहेगा, जिन्होंने वीर बाल दिवस मनाने की शुरुआत की. उन्‍होंने बताया कि इस वर्ष महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की देखरेख में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- Christmas Cake: मेहमानों के स्‍वागत के लिए घर पर बनाएं चॉकलेट केक, झटपट होगा तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *