Cyber Scams: फ्रॉड का नया तरीका, आपकी एक गलती पड़ सकती है भारी, जानिए क्‍या है इसका राम मंदिर से कनेक्‍शन

Cyber Scams: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है. इसे लेकर अयोध्या समेत पूरे एनसीआर में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. हालांकि प्रशासन की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को अयोध्या में सिर्फ उन्‍हीं लोगों की एंट्री होगी जिन्हें निमंत्रण मिला है. ऐसे में लोगों को वीआईपी एंट्री पास देने के बहाने साइबर ठग लोगों को अपना शिकार बना रहे है.

Cyber Scams: WhatsApp पर भेजा रहा फ्री VIP एंट्री का पास

22 जनवरी को अयोध्या में एंट्री के लिए लोगों के WhatsApp पर वीआईपी पास भेजे जा रहे हैं, जिसके लिए आपको एक एप्लिकेशन भी डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा है. जिससे साइबर ठग आसानी से आपके जरूरी जानकारियों को प्राप्‍त कर सके और आपको अपने चंगुल में फंसा सके.

Cyber Scams: ऐसे बना रहे ठग लोगों को अपना शिकार

दरअसल, व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज में कहा जा रहा है कि “आपको 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन में वीआईपी पास मिल रही है, आप इस एप्लिकेशन इंस्टॉल करके वीआईपी पास डाउनलोड करें.” यह मैसेज कई लोगों के WhatsApp पर आ चुका है. जिसमें कहा गया है कि इसे सेव करके रख लें. इस पास को दिखाकर 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आपकी एंट्री हो जाएगी. इतना ही नहीं, इस मैसेज के साथ एक एप की APK फाइल भी भेजी जा रही है और कहा जा रहा है कि फ्री वीआईपी पास के लिए इस एप को डाउनलोड करें.

Cyber Scams: फोन में आ जाएगा मैलवेयर

बता दें कि इस एपीके फाइल के जरिए हैकर्स आपके फोन में मैलवेयर इंस्टॉल कर रहे हैं. एक बार मैलवेयर के इंस्टॉल हो जाने के बाद आपका फोन पूरी तरह से उन ठगों के कंट्रोल में हो जाएगा. उसके बाद वे आपके बैंक अकाउंट में भी सेंध लगा सकते हैं.

इसे भी पढ़े:-SBI ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया Green Rupee Term Deposit प्लान, जानिए क्‍या हैं इसके फायदें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *