दिग्ग्ज तेलुगु अभिनेता चंद्र मोहन का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Chandra Moham Death: तेलुगु फिल्म जगत से एक दुख भरी खबर सामने आई है. साउथ के दिग्गज अभिनेता चंद्रमोहन ने आज 82 साल की उम्र अंतिम सांस ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता को दिल की दौरा पड़ने के कारण अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां आज सुबह 9.45 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण चंद्रमोहन का निधन हो गया.

टॉलीवुड में शोक का माहौल

अ‍भिनेता चंद्र मोहन के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. वह मशहूर फिल्म निर्माता के विश्वनाथ के चचेरे भाई थे. मिली जानकारी के मुताबिक, चंद्रमोहन का अंतिम संस्कार सोमवार यानी 13 नवंबर को हैदराबाद किया जाएगा. वहीं बहुमुखी अभिनेता के अचानक निधन पर टॉलीवुड में शोक की लहर है. सोशल मीडिया पर लोग इस दिग्गज कलाकार को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वहीं, प्रशंसक उनकी फिल्मों को याद कर रहे हैं.

जूनिया एनटीआर ने जताया दुख
चंद्र मोहन की मौत की खबर पर साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि कई दशकों तक फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाकर अपनी विशेष पहचान बनाने वाले चंद्रमोहन गारू की असामयिक मृत्यु को देखकर बहुत दुख हुआ. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं और उनकी आत्मा को शांति मिले”.

900 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं काम

अभिनेता चंद्रमोहन का जन्म 23 मई, 1941 को हुआ था. उन्होंने 1966 की फिल्म रंगुला रत्नम से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. पदहारेला वायासु, चंदामामा रावे, अथानोक्कडे, 7 जी बृंदावन कॉलोनी, मिस्टर और कई अन्य फिल्मों में उनके जबरदस्‍त प्रदर्शन के लिए जाना जाता है. चंद्र मोहन ने अपने करियर में करीब 935 फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कई में उन्होंने लीड रोल अदा की.
करियर में शुरुआत में उन्होंने कई मुख्‍य भूमिका निभाए, बाद में उन्‍हें ज्यादातर कॉमेडी किरदारों में देखा जाने लगा. अभिनेता कई कई नंदी पुरस्कार जीत चुके हैं. उन्होंने श्रीदेवी, जयाप्रदा, जयासुधा जैसी अभिनेत्रियों के साथ भी एक्टिंग किया है.

ये भी पढ़ें :- Narak Chaturdashi 2023: नरक चतुर्दशी आज, जानें यम दीपक जलाने का सही समय और महत्व

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *